Site icon APANABIHAR

जियो को जबरदस्त झटका! 1.29 करोड़ ग्राहकों ने छोड़ा साथ, बीएसएनएल में करा रहे पोर्ट

apanabihar.com 79

पिछले साल के आखिरी महीने में जिओ सहित कई कम्पनी ने अपने रिचार्ज प्लान को पहले की अपेक्षा और महंगा कर दिए थे बता दे किएयरटेल के प्लान सबसे अधिक महंगे हुए थे, लेकिन नुकसान रिलांयस Jio को रहा है। दिसंबर 2021 में जियो ने 1.29 ग्राहक गंवाए हैं, जबकि इस अवधि में Airtel और BSNL को नए ग्राहक मिले हैं। इस दौरान BSNL से 1.1 मिलियन यानी 11 लाख नए ग्राहक जुड़े हैं। दिसंबर 2021 के दौरान 8.54 मिलियन यानी 85.4 लाख मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी किए गए हैं। मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा एमएनपी अनुरोध किए गए।

TRAI की ये थी निर्देश : आपको बता दे की TRAI कई नई रिपोर्ट के मुताबिक एक महीने में एक करोड़ से भी अधिक ग्राहकों को खोने के बाद भी बाजार में जियो की हिस्सादारी 36 फीसदी है जो कि सबसे अधिक है। दूसरे नंबर पर एयरटेल 30.81 फीसदी के साथ है जिसे दिसंबर 2021 में 4,50,000 से अधिक नए ग्राहक हासिल हुए हैं। तीसरे नंबर पर Vi है जिसका मार्केट शेयर 23 फीसदी है। दिसबंर 2021 में वोडोफोन आइडिया को 16 लाख ग्राहकों ने टाटा-बाय कहा है।

जैसा की आप सब जानते है की दिसंबर 2021 में सभी निजी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लान महंगे किए थे, जबकि बीएसएनएल ने कई शानदार ऑफर दिए थे। BSNL के पास फिलहाल सभी सर्किल में 4जी नहीं है, जबकि निजी कंपनियों की 4जी सर्विस सभी सर्किल में है और BSNL के लिए यही सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो रही है, लेकिन 4जी की लॉन्चिंग के बाद BSNL के अच्छे दिन आने की उम्मीद है।

Exit mobile version