Site icon APANABIHAR

Paytm बिना गारंटी दे रहा 5 लाख रुपये का लोन, लेने के लिए क्या करना होगा? जानिए

apanabihar.com4 1

अगर आप अपनी जॉब से बोर हो गए हैं या नया बिजनेस स्टार्ट करने का प्लान बना रहे हैं, तो हम आपको एक बेस्ट आइडिया देने जा रहे हैं, जिसमें थोड़े से निवेश से आप अच्छी खासी इनकम कर पाएंगे. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको ज्यादा पूंजी नहीं लगानी होगी. बता दे की पेटीएम ने छोटे व्यापारियों को ₹5,00,000 तक का लोन देने का एक बेहतरीन ऑफर पेश किया है. यह लोन लेने के लिए आपको किसी भी तरह की गारंटी नहीं देनी होगी. और तो और इसे चुकाने के लिए भी पेटीएम ने प्रतिदिन की ईएमआई ऑप्शन भी दिया है. पेटीएम ने इस संदर्भ में शेड्यूल्ड कमर्शियल बैंक और एनबीएफसी के साथ पार्टनरशिप की है.

आपको बता दे की यदि आप ये लोन लेना चाहते हैं तो आपको पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप में ‘मर्चेंट लेंडिंग प्रोग्राम’ (Merchant Lending Program) में जाना होगा. पेटीएम का एल्गोरिदम आपकी अथवा मर्चेंट की रोजाना की ट्रांजेक्शन्स के आधार पर क्रेडिट-वर्दीनेस (Credit-worthiness) की जांच कर लेगा. खास बात यह है की पूरी तरह से डिजिटल लोन आवेदन प्रक्रिया के साथ ही इसमें किसी अतिरिक्त दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं है. लोन की री-पेमेंट मुख्य रूप से पेटीएम के साथ मर्चेंट के दैनिक निपटान (Daily Settlement) से ली जाती है. यदि आप समय से पहले एक ही बार में लोन का भुगतान करना चाहें तो इसके लिए भी कोई प्री-पेमेंट शुल्क नहीं है.

जानकारी के लिए बता दे की कंपनी ने अपनी Q3 FY22 रिपोर्ट में बताया था कि प्लेटफॉर्म पर वितरित किए गए मर्चेंट लोन की संख्या में साल-दर-साल 38% की वृद्धि हुई, जबकि मर्चेंट लोन के मूल्य में साल-दर-साल 128% की वृद्धि हुई. नए लोन लेने वालों को 25% से अधिक लोन बांटे गए.

Exit mobile version