Site icon APANABIHAR

खाद्य तेल की कीमतों में आई गिरावट, जानिए अब क्या है 1 लीटर सरसों तेल की नई कीमत

apanabihar.com1 25

एक तरफ पूरा देश महामारी से परेशान है तो वहीँ दूसरी और महंगाई बढ़ी हुई है आम जनता महंगाई से भी बहुत परेशान है | बता दे की देश में जहां लगातार जरुरी सामनों की कीमते बढ़ती जा रही है। तो वहीं, कोरोना के चलते लोगों का काम धंधा भी ठप्प हो गया है। ऐसे आम आदमी करें तो क्या करे। हालांकि इस बीच आम जनता के लिए एक राहत की खबर आई है। पिछले महीनों आसमान छू रहे खाद्य तेल की कीमतों (Edible Oil Prices) में कमी देखने को मिली है।

Also read: बिहार में सस्ता हुआ पेट्रोल, जाने आपके शहर में क्या है कीमत

खास बात यह है की दिल्ली के तेल-तिलहन बाजार में अब तक जो सरसों का तेल 160 से 170 रुपए प्रति किलो के भाव में मिल रहा था। उसकी कीमतों में अब 30 से 40 रुपए की कटौती कर दी गई है। इसी के साथ ही सोयाबीन तेल, सीपीओ, पामोलीन सहित बाकी सभी तेल-तिलहनों के भाव पूर्वस्तर पर बंद हुए।

Also read: सोने के भाव में बदलाव, चांदी भी चमकी, जाने आपके शहर में क्या है रेट

आपको बता दे की एक तरफ जहां जनता को सरसों के तेल की कीमतों (Mustard Oil Price) में थोड़ी राहत मिली है। वहीं, तेल कारोबारियों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है। बाजार के सुत्रों के मुताबिक कारोबारियों का कहना है कि, महाराष्ट्र के धुरिया में प्लांट वाले सोयाबीन दाना 6,625-6,650 रुपये क्विन्टल की कीमत पर खरीद रहे हैं। इससे सोयाबीन दाना एवं लूज के भाव में सुधार आया।

Also read: सोने के भाव में आई कमी, चांदी के भाव बरकरार, जाने 24 कैरेट सोने का रेट

बताया जा रहा है की इससे मिल वालों को सोयाबीन का कारोबार में पड़ता नहीं बैठ रहा है। ऐसे में उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। बाजार में भाव पेराई की लागत से कहीं सस्ता होने से मिलों को पेराई के बाद तेल सस्ते में बेचने को बाध्य होना पड़ रहा है। मिल वालों, संयंत्रों, आयातकों सभी को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Also read: ट्रेन में मिलेगी कंफर्म सिट, बिहार से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

Exit mobile version