Site icon APANABIHAR

Komaki ने लॉन्च की भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक और स्कूटर, देखें कीमत की डिटेल्स

apanabihar.com1

भारत में बैटरी से चलने वाली Scotty का चलन आ गया है | बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए लोग अब बैटरी वाली स्कूटर या बैटरी वाले बाइक को लेना पसंद कर रहे हैं | बढ़ते डिमांड को देखते हुए तरह-तरह की कंपनियां तरह-तरह की नई इलेक्ट्रिक बाइक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर दिन- प्रतिदिन लांच कर रही है | इसी बीच कोमाकी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने ग्राहकों के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए भारत की पहली इलेक्ट्रिक क्रूजर बाइक ‘रेंजर’ को लॉन्च कर दिया है। वहीं कंपनी ने इसके साथ ही वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लॉन्च किया है। रेंजर में बड़े ग्रॉसर व्हील, शानदार क्रोम एक्सटीरियर मिलता है। वहीं वेनिस इलेक्ट्रिक स्कूटर आइकोनिक लुक, बेहतर ड्राइविंग पर्फोर्मेंस, पावर और कंफर्ट के साथ आता है।

खास बात यह है की इसमें 3kw का मोटर, 2.9kw का बैटरी पैक है। यह 9 पॉपी कलर में बाजार में आएगा। कोमाकी ने इन दोनों टू-व्हीलर में मॉडर्न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। कोमाकी के ये 2 नए लॉन्च ऑटो इंडस्ट्री को बदलने और ग्राहकों को नए ऑपशन के तौर लाए गए है। रेंजर का लूक ग्राहकों को खूब पसंद आ सकता है। यह कंफर्टेब्ल सीटिंग और ट्रिपल हेडलैंप के साथ शानदार माइलेज इसे ग्राहकों की पसंद बना सकती है।

Komaki Ranger : आपको बता दे की कोमाकी ने रेंजर क्रूजर बाइक में 4 kW का बैटरी पैक और 4000-वाट की मोटर लगी है। कंपनी का कहना है कि यह भारत में टू-व्हीलर में दी जा रही अबतक का सबसे बड़ा बैटरी पैक है। रेंजर एक बार चार्ज करने पर 180-220 किमी की रेंज देगी। रेंजर तीन कलर ऑप्शन गार्नेट रेड, डीप ब्लू और जेट ब्लैक के साथ आएगी। इसमें ब्लूटूथ साउंड सिस्टम, साइड स्टैंड सेंसर, क्रूज कंट्रोल फीचर, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम और डुअल स्टोरेज बॉक्स जैसे फीचर्स दिए गए है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो वेनिस स्कूटर बनाते समय कोमाकी ने इसमें मॉडर्न टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। इसके फीचर्स में यह सेल्फ-डायग्नोसिस सिस्टम, मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, रिवर्स असिस्ट, एडिशनल स्टोरेज बॉक्स, फुल बॉडी गार्ड, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और एक बड़ी पैसेंजर सीट के साथ आता है।

Exit mobile version