Site icon APANABIHAR

लॉन्च हुई 180km की रेंज देने वाली नई इलेक्ट्रिक बाइक, तस्वीरों के साथ जानें कीमत और फीचर्स

apanabihar.com 60

भारत में बैटरी से चलने वाली Scotty का चलन आ गया है | बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दाम को देखते हुए लोग अब बैटरी वाली स्कूटर या बैटरी वाले बाइक को लेना पसंद कर रहे हैं | बढ़ते डिमांड को देखते हुए तरह-तरह की कंपनियां तरह-तरह की नई इलेक्ट्रिक बाइक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर दिन- प्रतिदिन लांच कर रही है | बता दे की भारत में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टॉर्क मोटर्स ने नई इलेक्ट्रिक बाइक kratos को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस बाइक को 2 वेरिएंट में पेश किया है, जिसका नाम Kratos और Kratos R है. इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.02 लाख से है. कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली की हैं और इसमें सब्सिडी जुड़ी हुई है. टॉर्क मोटर्स ने इन बाइक्स के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है.

आपको बता दे की डिलीवरी इस साल अप्रैल तक होगी. इच्छुक ग्राहक कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर केवल 999 रुपये का भुगतान करके मोटरसाइकिल बुक करवा सकते हैं. मोटरसाइकिल को 48V के सिस्टम वोल्टेज के साथ IP67-रेटेड 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है. इसे 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्राप्त करने के लिए रेट किया गया है. इसकी IDC रेंज 180 किमी है, जबकि रियल वर्ल्ड रेंज 120 किमी है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसमें एक्सियल फ्लक्स टाइप इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसकी मैक्सिमम पॉवर 7.5 किलोवाट और पीक टॉर्क 28 एनएम है. कंपनी का दावा है केवल 4 सेकेंड में ये गाड़ी 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

Exit mobile version