Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : खाने वाले तेल की कीमत में हुई भारी गिरावट, जानिये एक लीटर का कितना है दाम

apanabihar.com 11

सरसों तेल सहित और अन्य खाद तेल का उपयोग करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है जी हाँ दोस्तों खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग के सचिव सुधांशु पांडेय ने शुक्रवार को बताया कि खाद्य तेल की कीमतों में काफी गिरावट आई है. कई जगहों पर 20, 18, 10, 7 रुपये की तक की गिरावट दर्ज की गई है.विदेशी में गिरावट के रुख के बीच शनिवार को दिल्ली तेल-तिलहन बाजार में सरसों तेल तिलहन, सोयाबीन तेल, सीपीओ और पामोलीन तेल कीमतों में गिरावट देखने को मिली।

आपको बता दे की बाकी तेल तिलहनों के भाव पूर्ववत बने रहे। जानकारी के लिए बता दे की मलेशिया एक्सचेंज में शुक्रवार को 3.8 प्रतिशत की गिरावट थी जबकि कल रात को शिकॉगो एक्सचेंज पौने (0.75) प्रतिशत कमजोर बंद हुआ था। खाने के तेल के दाम में कमी के बाद आम आदमी को राहत मिली है |

बताया जा रहा है की सरसों दाने के भाव में 25 रुपये क्विंटल की गिरावट हो चुकी है। हालांकि, सरसों की उपलब्धता निरंतर कम हो रही है। सामान्य कारोबार के बीच सरसों तेलों के भाव पूर्वस्तर पर बंद हो चुका है। वहीं, इंदौर के संयोगितागंज अनाज मंडी में बुधवार को तुअर (अरहर) 100 रुपये और मूंग के भाव में 100 रुपये प्रति क्विंटल की बढ़ोतरी हो गई है।

नारियल तेल की कीमतों में इतनी गिरावट :-

सोया ऑयल भाव में इतना हुआ कम

Exit mobile version