Site icon APANABIHAR

जमकर बिके इस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर, बनी नंबर 1, Hero Electric को पछाड़ा

apanabihar.com 2 104 13

गुड़गांव की कंपनी ओकिनावा ऑटोटेक (Okinawa Autotech) हीरो इलेक्ट्रिक को पछाड़कर नंबर वन इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बन गई है। बीते महीने ओकिनावा ने सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बेचे। बता दे की जेएमके रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर 2021 में ओकिनावा ने कुल 6,098 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं, जबकि हीरो इलेक्ट्रिक कुल 6,058 यूनिट्स की बिक्री कर पाई।

आपको बता दें कि यह सात महीनों में पहली बार है जब ओकिनावा ने बिक्री चार्ट पर नंबर 1 स्थान हासिल किया है। इससे पहले अप्रैल और मई 2021 में भी ओकिनावा ने हीरो इलेक्ट्र्रिक को पछाड़ दिया था। वर्तमान में, ओकिनावा की हाई-स्पीड रेंज में तीन स्कूटर हैं – रिज, प्रेज प्रो और आई प्रेज प्लस – जिनकी कीमत 71,000 रुपये से 1.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है।

ये रहीं टॉप 4 कंपनियां : खबरों की माने तो, इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की सेल्स में दिसंबर 2021 में ओकिनावा टॉप पर और हीरो इलेक्ट्रिक दूसरे नंबर पर रही है। इसके साथ Ampere व्हीकल्स और Ather एनर्जी दिसंबर 2021 में तीसरे और चौथे नंबर पर रही हैं।

जानकारी के अनुसार दिसंबर 2021 में 24,725 हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री हुई। सालाना आधार पर सेल्स में 444 फीसदी की और मासिक आधार पर 10 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है। बता दें कि सेमीकंडक्टर की कमी और लिथियम-आयन सेल्स की डिमांड बढ़ने के चलते कई कंपनियों को सप्लाई में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। हीरो इलेक्ट्रिक ने वर्तमान में बुकिंग लेना बंद कर दिया है। यही हाल Ather Energy और Ola Electric का भी है। 

Exit mobile version