Site icon APANABIHAR

सचिन तेंदुलकर ने चुनी इतिहास की बेस्ट प्लेइंग XI वर्ल्ड कप दिलाने वाले धोनी को नहीं दी जगह…

apanabihar.com 2 1013

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के नाम बल्लेबाजी के ज्यादातर रिकॉर्ड्स हैं. सचिन से दुनिया का बड़े से बड़ा बॉलर खौफ खाता था और वो अपने समय के बेस्ट बल्लेबाज भी माने जाते थे. लेकिन जब सचिन ने खुद अपने बेस्ट 11 खिलाड़ियों की एक टीम बनाई तो उसमें कई और बेहतरीन खिलाड़ियों को जगह दी. हालांकि उन्होंने इस टीम को चुनने में कुछ चौंकाने वाले फैसले भी लिए |

आपको बता दे की मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के साथ उनके साथ बल्लेबाजी करने वाले वीरेंद्र सहवाग पर भरोसा जताया है। विस्फोटक बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के साथ साथ सुनील गावस्कर को सलामी बल्लेबाज का जिम्मा सौपा है। सचिन तेंदुलकर ने अपनी टीम में नंबर तीन पर ब्रायन लारा और चौथे स्थान पर विवियन रिचर्ड को बल्लेबाजी सौंपी है। वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड को उनके समय में धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था।

खास बात यह है की ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी रह चुके हैं। साउथ अफ्रीका के ऑल राउंडर खिलाड़ी जैक कैलिस को पांचवे नंबर पर स्थान दिया गया है। साथ ही साथ पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को नंबर छ पर स्थान दिया गया है। इसी के ठीक बाद विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को जगह दी है। 2011 में विश्वकप का हिस्सा रह चुके सचिन ने अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की टीम को जगह नही दी है।

ये है सचिन की प्लेइंग-11

  1. वीरेंद्र सहवाग
  2. सुनील गावस्कर
  3. ब्रायन लारा
  4. विवियन रिचर्ड्स
  5. जैक कैलिस
  6. सौरव गांगुली
  7. एडम गिलक्रिस्ट
  8. शेन वॉर्न
  9. वसीम अकरम
  10. हरभजन सिंह
  11. ग्लेन मैक्ग्रा

Exit mobile version