Site icon APANABIHAR

अच्छी खबर : आपके घर में भी हैं लड़कियां तो खाते में आएंगे पूरे 15000 रुपये, जानिए कैसे?

apanabihar.com2 11

केंद्र की मोदी सरकार और राज्य सरकार (State Government) की ओर से सभी वर्ग के लिए कई तरह के योजनाएं चलाईं जा रही हैं, जिसमें सरकार आर्थिक सहायता (Economic Help) कर रही है. जानकारी के अनुसार सरकार किसानों, महिलाओं और लड़कियों के खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करने की भी सुविधा देती है. कई सराकरी योजनाओं के तहत इनके खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी सराकरी योजना के बारे में बताएंगे, जिसके तहत आपकी बेटी को पूरे 15000 रुपये मिलेंगे. 

जानिए क्या है स्कीम? : आपको बता दे की यूपी की सरकार उत्तर प्रदेश की लड़कियों को यह सुविधा दे रही है. इस स्कीम का नाम कन्या सुमंगला योजना 2021 (Kanya Sumangla Yojana) है. बता दे की इस स्कीम में आपकी बेटी को पूरे 15000 रुपये सरकार की ओर से मिलेंगे. इस सुविधा का फायदा सिर्फ यूपी की लड़कियों को मिलेगा. आइए आपको इस स्कीम के बारे में डिटेल में बताते हैं- 

कितने रुपये का मिलता है फायदा? : बताया जा रहा है की राज्य सरकार इस योजना के तहत बालिकाओं को पूरे 15000 रुपये का फायदा देती है. इसमें कुल 15000 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं. बता दें इस राशि को 6 समान किस्तों में पेमेंट किया जाएगा. 

चेक करें ऑफिशियल वेबसाइट
इस स्कीम के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट https://mksy.up.gov.in/women_welfare/index.php पर विजिट कर लें. 

Exit mobile version