Site icon APANABIHAR

सरसों तेल के दाम हुए 40 रुपये कम, तुरंत करें खरीदारी, जानिए ताजा भाव

apanabihar.com1 20

विदेशों में गिरावट के रुख के बीच शनिवार को दिल्ली तेल-तिलहन बाजार में सरसों तेल तिलहन, सोयाबीन तेल, सीपीओ और पामोलीन तेल कीमतों में गिरावट देखने को मिली। बाकी तेल तिलहनों के भाव पूर्ववत बने रहे। बता दे की इस बीच अगर आप सरसों तेल के खरीदार हैं तो यह खबर आपके बड़े ही काम की है। सरसों तेल की कीमत में कुछ गिरावट दर्ज की गई। नई कीमत के अनुसार सरसों का तेल 160-170 रुपये प्रति किलो के बीच बेचा जा रहा है। ग्राहकों के पास खरीदारी करने का यह अच्छा मौका है।

आपको बता दे की सामान्य कारोबार के बीच सोयाबीन तेल, सीपीओ, पामोलीन सहित बाकी सभी तेल-तिलहनों के भाव पूर्वस्तर पर बंद हुए। उच्चतम स्तर से सरसों की कीमत करीब 30-40 रुपये कम है। बाजार सूत्रों ने कहा कि महाराष्ट्र के धुरिया में प्लांट वाले सोयाबीन दाना 6,625-6,650 रुपये क्विन्टल की कीमत पर खरीद रहे हैं। इससे सोयाबीन दाना एवं लूज के भाव में सुधार आया।

बताया जा रहा है की सरकार को इस ओर ध्यान देना होगा कि अपनी खाद्य तेल जरुरतों के लिए 65 प्रतिशत आयात पर निर्भर देश के व्यापारियों और आयातकों को बेपड़ता भाव पर तेलों की बिक्री क्यों करनी पड़ रही है? उन्होंने लागत से कम भाव पर बिक्री करने की बाध्यता पर गौर करने का सरकार से अनुरोध किया।

Exit mobile version