Site icon APANABIHAR

Post Office रोजाना सिर्फ 50 रुपये की बचत पर दे रहा 35 लाख रुपये का फायद, जानें कैसे?

apanabihar.com1 19

पोस्ट ऑफिस में कई ऐसे स्कीम्स मौजूद है जिनमें निवेश कर अपने पैसे को बहुत ही सुरक्षित तरीके से डबल कर सकते हैं. अगर आप भी कम जोखिम वाले मुनाफे या निवेश विकल्प तलाश रहे हैं तो हम आपको पोस्‍ट ऑफिस की खास योजना (post office schemes) के बारे में बता रहे हैं. बता दे की अगर आप भी ऐसा निवेश चाहते हैं जहां बढ़िया मुनाफा भी हो तो आपके लिए पोस्ट ऑफिस बेहतर है.

मिलेंगे 35 लाख रुपये : आपको बता दे की पोस्ट ऑफिस की छोटी बचत योजनाएं आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता है. इसमें रिस्क फैक्टर भी कम है और साथ ही रिटर्न भी बढ़िया मिलता है. आइए आपको बताते हैं एक ऐसा निवेश जिसमें रिस्क नहीं के बराबर है और रिटर्न भी अच्छा मिलता है. हम बात कर रहे हैं पोस्ट ऑफिस की ‘ग्राम सुरक्षा स्कीम (Gram Suraksha Scheme) की’. इंडिया पोस्ट द्वारा दी जाने वाली यह सुरक्षा योजना एक ऐसा विकल्प है जिसमें आप कम जोखिम के साथ अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार इस योजना में आपको हर महीने 1500 रुपया जमा करना होगा. नियमित तौर पर यह राशि जमा करने पर आने वाले समय में आपको 31 से 35 लाख तक का फायदा मिलेगा.

ये हैं निवेश करने के नियम

इतना होगा फायदा : मान लीजिए 19 साल की उम्र में कोई व्यक्ति इस स्कीम में निवेश करता है और 10 लाख रुपए की पॉलिसी खरीदता है तो उसका 55 साल के लिए मासिक प्रीमियम 1515 रुपए, 58 साल के लिए 1463 रुपए और 60 साल के लिए 1411 रुपए होगा. ऐसी स्थिति में पॉलिसी खरीददार को 55 साल के लिए 31.60 लाख रुपये, 58 साल के लिए 33.40 लाख रुपये और 60 साल के लिए 34.60 लाख रुपये का मेच्योरिटी बेनिफिट मिलेगा.

Exit mobile version