Site icon APANABIHAR

खुशखबरी: आपके घर में भी हैं लड़कियां तो खाते में आएंगे पूरे 15000 रुपये, जानिए कैसे?

apanabihar.com1 17

केंद्र की मोदी सरकार और राज्य सरकार (State Government) की ओर से सभी वर्ग के लिए कई तरह के योजनाएं चलाईं जा रही हैं, जिसमें सरकार आर्थिक सहायता (Economic Help) कर रही है. जानकारी के अनुसार सरकार किसानों, महिलाओं और लड़कियों के खाते में सीधा पैसा ट्रांसफर करने की भी सुविधा देती है. कई सराकरी योजनाओं के तहत इनके खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसी सराकरी योजना के बारे में बताएंगे, जिसके तहत आपकी बेटी को पूरे 15000 रुपये मिलेंगे. 

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

जानिए क्या है स्कीम? : आपको बता दे की यूपी की सरकार उत्तर प्रदेश की लड़कियों को यह सुविधा दे रही है. इस स्कीम का नाम कन्या सुमंगला योजना 2021 (Kanya Sumangla Yojana) है. बता दे की इस स्कीम में आपकी बेटी को पूरे 15000 रुपये सरकार की ओर से मिलेंगे. इस सुविधा का फायदा सिर्फ यूपी की लड़कियों को मिलेगा. आइए आपको इस स्कीम के बारे में डिटेल में बताते हैं- 

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

कितने रुपये का मिलता है फायदा? : बताया जा रहा है की राज्य सरकार इस योजना के तहत बालिकाओं को पूरे 15000 रुपये का फायदा देती है. इसमें कुल 15000 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं. बता दें इस राशि को 6 समान किस्तों में पेमेंट किया जाएगा. 

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे

चेक करें ऑफिशियल वेबसाइट
इस स्कीम के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट https://mksy.up.gov.in/women_welfare/index.php पर विजिट कर लें. 

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

Exit mobile version