Site icon APANABIHAR

साऊथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है भारतीय टीम

apanabihar.com3232

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच 26 दिसंबर से भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1:30 बजे से सेंचुरियन में खेला जाएगा। बता दे की इस मैच के लिए भारत की बेस्ट प्लेइंग इलेवन की चर्चा इस लेख में की गई है। गौरतलब हो कि विराट कोहली की अगुवाई में बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 सदस्यीय भारतीय टीम का चुनाव किया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम पिछले तीन दिनों से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में अभ्यास कर रही है और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने मेहमानों को मैदान के मुख्य स्टेडियम पर अभ्यास करने का मौका दिया है। एसईएनए देशों (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया) में टेस्ट मैच से पहले मुख्य विकेट पर अभ्यास का मौका मुश्किल से ही मिलता है।

आपको बता दे की भारतीय टीम के दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोट के चलते पहले ही टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह 31 वर्षीय बल्लेबाज प्रियांक पांचाल को शामिल किया गया है। वहीं केएल राहुल (KL Rahul) को उपकप्तान बनाया गया है। ऐसे में राहुल का बतौर ओपनर खेलना लगभग पक्का है। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर फॉर्म में धमाकेदार वापसी करने वाले मयंक अग्रवाल टीम के दूसरे ओपनर होंगे। इस स्थिति में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की जोड़ी भारतीय पारी की शुरुआत करती हुई नजर आने वाली है।

बताया जा रहा है की ऋषभ पंत की वापसी के बाद ऋद्धिमान साहा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज में बेंच पर बैठना पड़ सकता है। पंत नंबर 6 पर फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए दिखाई दे सकते हैं। वैसे तो ऑलराउंडर के तौर पर भारत के पास आर अश्विन और हनुमा विहारी के विकल्प मौजूद हैं। लेकिन मौजूदा फॉर्म और बल्लेबाजी की काबिलियत देखते हुए अश्विन भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकते हैं।

टीम इंडिया की साऊथ अफ्रीका के खिलाफ संभावित प्लेइंग-11

10 सुनिश्चित (फिटनेस के आधार पर) :

  1. मयंक अग्रवाल
  2. केएल राहुल
  3. चेतेश्वर पुजारा
  4. विराट कोहली (कप्तान)
  5. श्रेयस अय्यर
  6. रिषभ पंत (विकेटकीपर)
  7. रविचंद्रन अश्विन
  8. मुहम्मद शमी
  9. जसप्रीत बुमराह
  10. मुहम्मद सिराज
  11. वां खिलाड़ी : शादुर्ल ठाकुर / अजिंक्य रहाणे / हनुमा विहारी (तीनों में से कोई एक)

Exit mobile version