Site icon APANABIHAR

Indian Railway Recruitment 2021: भारतीय रेलवे में जॉब पाने का सुनहरा मौका, 12वीं पास ऐसे करें आवेदन जाने पूरी डिटेल्स

apanabihar.com651 1

भारतीय रेलवे (Indian Railway) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने सेंट्रल रेलवे में स्पोर्ट्स कोटा के तहत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। रेलवे भर्ती की तैयारी कर रहे योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने का शानदार मौका है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आरआरसी सीआर की आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 13 दिसंबर 2021 से शुरू हो चुके है |

Also read: Vande Metro Train: बिहार में अब चलेगी वंदे मेट्रो ट्रेन, जाने कौन से जिले से चलेगी

जानकारी के अनुसार आरआरसी रेलवे भर्ती 2021 अभियान के माध्यम से स्पोर्ट्स कोटा के तहत लेवल 5/4 और 3/2 के कुल 21 पद भरे जाएंगे। रेलवे भर्ती की जरूरी जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तारीख, वैकेंसी डिटेल्स, शैक्षणिक योग्यता और आवेदन शुल्क आदि यहां दी जा रही है। योग्य उम्मीदवार 27 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बता दे की इस पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है | 13 दिसम्बर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया स्टार्ट है वहीँ आखिरी तिथि 27 दिसम्बर 2021 तक रखा गया है |

Also read: मुंबई से यूपी-बिहार आना हुआ आसान, चलेंगी 12 समर स्पेशल ट्रेनें

VACANCY DETAILS :

लेवल 5/4: 3 पद
लेवल 3/2: 18 पद

कौन कर सकता है आवेदन ? आपको बता दे की स्तर 5/4: उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी फैकल्टी में कम से कम ग्रेजुएशन डिग्री होनी चाहिए। स्तर 3/2: मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास या मैट्रिक प्लस कोर्स पूरा किया हुआ एक्ट अप्रेंटिसशिप होना चाहिए या एनसीवीटी या एससीवीटी से अप्रूव मैट्रिक प्लस आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए।

कितना होना चाहिए उम्र ? बता दे की सेंट्रल रेलवे जॉब के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 1 जनवरी, 2022 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष तक होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें।

कितना लगता है आवेदन शुल्क ? सभी उम्मीदवारों को 500 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो कि अधिसूचना के अनुसार योग्य पाए गए और वास्तव में ट्रायल में उपस्थित होने वालों को 400 रुपये वापस करने के प्रावधान के साथ होगा। एससी/एसटी/भूतपूर्व सैनिक/पीडब्ल्यूडी/महिला वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये है।

Exit mobile version