Site icon APANABIHAR

करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अगर आपने भी कराई है FD तो अब मिलेगा बड़ा फायदा, बैंक ने दी जानकारी

apanabihar.com

अगर बात निवेश पर गारंटी के साथ रिटर्न पाने की आती है तो हर किसी की पहली पसंद एफडी ही होती है। बेशक इसमें म्यूचुअल फंड और इक्विटी मार्केट से कम ब्याज मिलता है, लेकिन रिटर्न गारंटी के साथ मिलता है। आपको बता दे की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State bank of India) में खाता रखने वालों के लिए बड़ी खबर है. अगर आपका भी एसबीआई में अकाउंट (SBI Account) है तो अब आपको एफडी (SBI FD) कराने पर ज्यादा ब्याज का फायदा मिलेगा. SBI ने फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों में इजाफा किया है. बैंक की ओर से ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी की सुविधा मिलती है तो आप एक बार लेटेस्ट रेट्स जरूर चेक कर लें-

Also read: छपरा, पटना के साथ बिहार के कई रूट पर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा फायदा : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को 7 से 45 दिन के फिक्सड डिपॉजिट पर ब्याज दर को 2.90 फीसदी से बढ़ाकर 3 फीसदी कर दिया है यानी अब आपको 10 बेसिस प्वाइंट का ज्यादा फायदा मिलेगा. वहीं, सीनियर सिटीजन्स की बात करें तो उनको 3.40 फीसदी की जगह अब 3.50 फीसदी ब्याज का फायदा मिलेगा. 

Also read: मुंबई से यूपी-बिहार आना हुआ आसान, चलेंगी 12 समर स्पेशल ट्रेनें

210 दिनों की एफडी पर कितना मिलेगा ब्याज : बताया जा रहा है की इसके अलावा 180 से 210 दिनों की एफडी की बात करें तो इस पर  ग्राहकों को पहले 3 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा था. वहीं, अब इसको बढ़ाकर 3.10 फीसदी कर दिया है.  

1 से 2 साल की एफडी : इसके अलावा बैंक ग्राहकों को 1 साल से लेकर 2 साल तक की एफडी पर पहले 4.90 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा था, लेकिन अब इसको बढ़ाकर 5 फीसदी कर दिया है. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को 5.40 फीसदी की जगह अब 5.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

2 से 3 साल की एफडी में नहीं हुआ कोई बदलाव
अगर आप 2 से 3 साल तक की एफडी लेते हैं तो आपको 5.10 फीसदी का ही ब्याज मिलेगा यानी इस अवधि की बैंक एफडी के ब्याज में कोई बदलाव नहीं हुआ है. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को इस अवधि में 5.60 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

Exit mobile version