Site icon APANABIHAR

ब्रिस्बेन में टेस्ट के दौरान हुआ बिजली संकट, 25 मिनट तक रुका रहा LIVE टेलिकास्ट

apanabihar.com185

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से मात दे दी है। ब्रिसबेन में खेले गए टेस्ट मैच के चौथे दिन बिजली गुम होने की वजह से कुछ देर के लिए मैच का लाइव टेलिकास्ट नहीं हो पाया। बता दे की इस घटना ने सबको हैरान कर दिया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इसकी पुष्टि की है। दरअसल, मैच के ब्रॉडकास्टर्स ने ब्रिस्बेन टेस्ट के ऑर्गनाइज़र्स को चेताया था किसी भी वक्त बिजली की शॉर्टेज हो सकती है.

बताया जा रहा है की बिजली गुम होने की वजह से फॉक्स स्पोर्ट्स, सेवन नेटवर्क और दुनियाभर के टीवी स्टेशनों पर मैच का प्रसारण नहीं हो सका था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकली ने मैच के दौरान बिजली कटने पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा,’मुझे हर मिनट लाइव अपडेट मिल रहे थे। मैं वहां मौजूद सभी फैंस से माफी मांगना चाहता हूं। एक जनरेटर में दिक्कत आने की वजह से बिजली गुल हो गई थी। मैच के दौरान जब बिजली कट गई, उस वक्त ना तो दुनियाभर में टेलीकास्ट रुक गया. बल्कि ग्राउंड में मौजूद सभी बड़ी स्क्रीन भी बंद हो गई थी और डीआरएस भी काम नहीं कर रहा था. ऐसे में मैच के दौरान सारे फैसले ग्राउंड पर मौजूद अंपायर पर था.

जानकारी के लिए बता दे की करीब 20 से 25 मिनट के लिए ज्यादातर कैमरों का प्रयोग नहीं हो रहा था, सिर्फ मेन दो कैमरे काम कर रहे थे और नजारा बिल्कुल वैसा था जैसे की आज से कई दशकों पहले हुआ करता था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मसले पर बयान जारी कर कहा कि हम अपने फैंस से माफी मांगते हैं, लेकिन इस तरह की चीज़ें होती रहती हैं.

Exit mobile version