Site icon APANABIHAR

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने चुने मौजूदा समय के टॉप 5 टेस्ट बल्लेबाज, इस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

apanabihar.com9572

हालिया सालों में टी20 क्रिकेट की लोकप्रियता बढ़ने के बाद कई फैंस और विशेषज्ञों का मानना ​​है कि टेस्ट क्रिकेट की गुणवत्ता में गिरावट आई है. यह प्रमुख धारणा बन गई है कि आजकल बल्लेबाज साउंड तकनीक पर ज्यादा जोर नहीं देते हैं. साथ ही, लाल गेंद से निपटना किसी भी स्थिति में आसान नहीं होता है. आपको बता दे की दुनिया के महान स्पिनर शेन वॉन ने मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट के अपने पांच पसंदीदा टेस्ट बल्लेबाजों को चुना है। शेन वॉर्न की इस लिस्ट में भारत के टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को भी जगह मिली। इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के 2 बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वॉर्न ने इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और भारत के एक-एक खिलाड़ी को चुना है।

जहां तक ​​वार्न के टॉप-5 की बात है, तो उनके हमवतन स्टीव स्मिथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं. सबसे तेज 7000 टेस्ट रन पूरे करने वाले बल्लेबाज स्मिथ क्रिकेट के इस प्रारूप में किसी रन-मशीन से कम नहीं हैं. उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में भी रन बनाए हैं. वॉर्न ने दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और बल्लेबाज जो रूट को रखा है। ये साल उनके लिए शानदार रहा है। इस दौरान उन्होंने 6 सेंचुरी जड़ी है। बता दे की वॉर्न ने तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को रखा है। वो इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे कामयाब बल्लेबाजों में से एक हैं। उनकी अगुवाई में कीवी टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पहला खिताब जीता था।

वॉर्न ने चौथे नंबर विराट कोहली को रखा है। वॉर्न ने हालांकि ये भी माना है कि विराट का प्रदर्शन इन दिनों काफी गिरा है। लेकिन वो अभी भी वो टॉप 5 में जगह बनाने के लिए अच्छे हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को टॉप 5 में रखा है। लाबुशेन लंबे समय तक क्रीज पर रहने के साथ-साथ आक्रामक शॉट भी खेल सकते हैं।

Exit mobile version