Site icon APANABIHAR

Hero MotoCorp ने उतारी इलेक्ट्रॉनिक बाइक, सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर चलेगी, जाने संभावित फीचर्स

apanabihar.com7 2

भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) का बाजार तेजी से फैल रहा है और धीरे-धीरे आम लोग अब इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं.

आपको बता दे की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor का EV conversion kit भी लॉन्च कर दिया गया है, जो कि यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। बता दे की जो लोग हीरो स्प्लेंडर खरीदने वाले हैं और पेट्रोल का खर्च बचाना चाहते हैं, उनके लिए अब विकल्प है कि वह अपनी फेवरेट बाइक में इलेक्ट्रिक किट लगाकर पैसे बचा सकते हैं। खास बात यह है की इस इलेक्ट्रिक किट के इस्तेमाल की RTO से मंजूरी भी मिल गई है। महाराष्ट्र के ठाणे स्थित EV स्टार्टअप कंपनी GoGoA1 ने लॉन्च ही है, जिसकी कीमत 35,000 रुपये है। इसके साथ आपको 6300 रुपये जीएसटी के लगेंगे।

बताया जा रहा है की इसके साथ आपको बैटरी कॉस्ट अलग से देना होगा। खास बात यह है की कुल मिलाकर ईवी कनवर्जन किट और बैटरी का खर्च 95,000 रुपये हो जाएगा। इसके बाद हीरो स्प्लेंडर आप कितने में खरीदते हैं, वो अलग। ऐसे में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की कीमत इलेक्ट्रिक किट के साथ अच्छी खासी पड़ जाएगी। इस इलेक्ट्रिक किट पर 3 साल की वॉरंटी दी जा रही है। वहीं, GoGoA1 का दावा है कि इसे सिंगल चार्ज में 151 किलोमीटर तक चला सकते हैं। आपको बता दें कि फिलहाल भारत में पॉपुलर कंपनियों ने वैसी इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च नहीं की है, जिसके फॉसिल फ्यूल वेरिएंट की बंपर बिक्री हो रही हो। ऐसे में लोगों के सामने स्टार्ट अब कंपनी GoGoA1 ने विकल्प रखा है, जो कि खासा खर्चीला है।

Exit mobile version