Site icon APANABIHAR

IPL 2022: रोहित शर्मा के अलावा इन 3 प्लेयर्स को मुंबई ने किया रिटेन! इस मैच विनर को किया बाहर

rtyi

इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 15वें सीजन से पहले मेगा आक्शन होना है। इससे पहले IPL की मौजूदा आठ फ्रेंचाइजियों को ज्यादा से ज्यादा चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिला है। इसी कड़ी में मुंबई इंडियंस ने अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है। मुंबई ने IPL का का खिताब 5 बार जीता है. मुंबई के रिटेन किए हुए खिलाड़ियों में एक धाकड़ बल्लेबाज का नाम नहीं है, जबकि इस बल्लेबाज ने अकेले अपने दम पर मुंबई को कई मैच जिताए हैं. आइए जानते हैं, इस बल्लेबाज के बारे में.

ESPNcricinfo के मुताबिक मुंबई इंडियंस ने टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा, घातक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव, बेहतरीन ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड और यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह को रिटेन किया है. रोहित की कप्तानी में ही मुंबई ने 5 बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के लिए जहां 16 करोड़ रुपये अपने पर्स से खर्च किए हैं तो वहीं जसप्रीत बुमराह के लिए 12 करोड़ रुपये के लिए चुकाए हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव 8 करोड़ रुपये में रिटेन किया है। वहीं, किरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस ने 6 करोड़ रुपये में रिटेन किया है।

जानकारी के लिए बता दे की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने सिर्फ चार खिलाड़ियों तक ही रिटेन करने की अनुमति दी थी, जिनमें ज्यादा से ज्यादा तीन भारतीय और मैक्सिमम दो विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। इस नियम के तहत मुंबई इंडियंस ने तीन भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी चुना है।

Exit mobile version