Site icon APANABIHAR

खुशखबरी! रसोई गैस सिलेंडर पर मिल रही है सब्सिडी, ग्राहकों के खाते में 237 रुपये ट्रांसफर, यहां करें चेक?

apanabihar.com 6 22

बढ़ती महंगाई के बीच रसोई गैस सिलेंडर की सब्सिडी को फिर से शुरू कर दिया गया है. ये चर्चा लगातार बनी हुई है कि रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 1000 का आंकड़ा छू जाएगी. वहीं ग्राहकों के खातों में LPG सिलेंडर की राशि अलग-अलग पहुंचें पर वह भ्रामिल भी हो रहे है. हालांकि, इस बीच ग्राहकों के लिए अच्छी खबर आ रही है. जी हां.. रसोई गैस सिलेंडर (LPG gas cylinder) पर एक बार फिर से सब्सिडी दी जा रही है. ग्राहकों के खाते में सब्सिडी के पैसे ट्रांसफर किए गए हैं. जानकारी के मुताबिक अब एलपीजी गैस उपभोक्ताओं (LPG customers) को 79.26 रुपये प्रति सिलेंडर सब्सिडी के रूप में दिया जा रहा है.

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

आपको बता दे की कुछ ग्राहकों को 158.52 या 237.78 रुपये सब्सिडी (LPG Subsidy) मिल रही है. ऐसे में इस पर कंफ्यूजन अभी भी बना हुआ है. बता दें कि पिछले कई दिनों से ऐसे मामले आ रहे थे कि ग्राहकों के खाते में सब्सिडी नहीं दी जा रही है. हालांकि, अब शिकायतें आनी बंद हो गई है. जानकारी के लिए बता दें कि गैस सब्सिडी का पैसा चेक करने के दो तरीके हैं. पहला रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर के जरिये और दूसरा एलपीजी आईडी के जरिये, जो आपके गैस पासबुक में लिखी होती है.

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

1. सबसे पहले तो आप http://mylpg.in/  पर जाएं और वहां LPG Subsidy Online पर क्लिक करें. यहां आपको तीन एलपीजी सिलेंडर कंपनियों के टैब दिखाई देंगे. आपका सिलेंडर जिस कंपनी का है, उसपर क्लिक करें. मान लीजिए कि आपके पास इंडेन गैस का सिलेंडर है तो Indane पर क्लिक करें.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

2. इसके बाद Complaint विकल्प को चुनकर Next के बटन पर क्लिक करें. फिर एक नया इंटरफेस खुलकर आपके सामने आएगा, जिसमें आपकी बैंक डिटेल्स होगी. डीटेल्स से आपको पता चल जाएगा कि सब्सिडी का पैसा आपके खाते में आ रहा है या नहीं.

Exit mobile version