Site icon APANABIHAR

आईपीएल पहले या देश? पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

apanabihar.com 4 13

टीम इंडिया का टी-20 विश्व कप में प्रदर्शन शर्मनाक रहा। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम सुपर 12 स्टेज से आगे नहीं बढ़ सकी और पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ औंधे मुंह गिरी। वर्ल्ड कप में भारत का सफर खत्म हुआ तो इस टूर्नामेंट में टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर खूब चर्चा हुई खिलाड़ियों समेत जिम्मेदारों की सख्त तंकीद की गई. बल्कि पूर्व कप्तान कपिल देव ने तो यहां तक कह दिया कि भारतीय खिलाड़ी देश से ज़्यादा तवज्जो आईपीएल को देते हैं.

आपको बता दे की इन दिनों इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि मशहूर टी-20 लीग आईपीएल (IPL) में खेलना ज़्यादा अहम है या फिर देश की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरना ज़्यादा बेहतर है. बता दे की इस पर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने अपने रद्देअमल का इज़हार किया है. ‘इंडिया टुडे’ के साथ बातचीत करते हुए रवि शास्त्री ने आईपीएल पहले या देश के जवाब में कहा, ‘जाहिर तौर पर। इसको लेकर कोई सवाल ही नहीं है, अगर ऐसा नहीं होता तो पिछले पांच सालों में इस तरह का प्रदर्शन आपको देखने को नहीं मिलता।

उन्होंने बताया की अगर देश के लिए खेलते हुए आपको दिमाग उस समय वहां नहीं होता तो, कौन ही बेवकूफ होगा जो देश के लिए खेलने से ज्यादा तवज्जो फ्रेंचाइजी क्रिकेट को देगा। वह भारत के लिए खेल रहे हैं, आपके चेस्ट पर बिल्ला होता है, आपको दुनिया के करोड़ों लोग देख रहे होते हैं। साथ ही उन्होंने कहा की आप काफी लकी हैं, जो इतनी आबादी वाले देश में उन ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनको देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल रहा है।

Exit mobile version