Site icon APANABIHAR

रवि शास्त्री ने आखिरी मैच में BCCI की बखिया उधेड़ी, कहा-टीम इंडिया ने जीतने की कोशिश नहीं की

apanabihar.com 3 8

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया ग्रुप दौर में ही बुरी तरह हारकर सेमीफाइनल से पहले इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. रवि शास्त्री का कोच के तौर पर टीम इंडिया के साथ कॉन्ट्रैक्ट भी अब खत्म हो चुका है. रवि शास्त्री की जगह BCCI ने अब पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया कोच बनाया है. टीम इंडिया आखिर क्यों इतना खराब खेली? इस सवाल का जवाब हेड कोच रवि शास्त्री ने अपने आखिरी मैच में दिया. रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने इशारों ही इशारों में बीसीसीआई पर सवालिया निशान खड़ा किया.

रवि शास्त्री ने कहा, “खिलाड़ी छह महीने से बायो-बबल (खिलाड़यों के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में हैं और हम आइपीएल और विश्व कप के बीच बड़ा अंतर चाहते थे। जब बड़े मैच आते हैं तो थकान की वजह से आप वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाते जैसे तरोताजा होते वक्त होता है। ये कोई बहाना नहीं है।” इस तरह रवि शास्त्री ने बीसीसीआइ को टी20 विश्व कप के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की। ये कोई बहाना नहीं है. हम हार को स्वीकार करते हैं क्योंकि हम हारने से नहीं डरते. क्योंकि आप जीतने की कोशिश में मैच हारते हो. यहां हमने जीतने की कोशिश ही नहीं की क्योंकि जरूरी एक्स फैक्टर गायब था.’

रवि शास्त्री अपने कार्यकाल से संतुष्ट

जानकारी के लिए बता दे की रवि शास्त्री बतौर हेड कोच अपने कार्यकाल से बेहद खुश नजर आए. उन्होंने कहा, ‘टेस्ट मैच में पूरी दुनिया में जीतना मेरे लिए खास रहा. वेस्टइंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड में हमने अच्छा प्रदर्शन किया. हमने मजबूत टीमों को उनके घर पर जाकर हराया. हमें हमेशा घर का शेर कहा जाता था लेकिन इस टीम ने बाहर जीत हासिल कर खुद को साबित किया.’ विराट कोहली ने रवि शास्त्री और अन्य सहयोगी स्टाफ को टीम इंडिया के साथ अंतिम मुकाबले के बाद धन्यवाद दिया. विराट कोहली ने कहा, ‘इन सभी लोगों को धन्यवाद, इन वर्षों में उन्होंने शानदार काम किया और टीम को एकजुट रखा.

Exit mobile version