Site icon APANABIHAR

IPL: इन 2 खिलाड़ियों का दावा सबसे मजबूत, अगले सीजन में ये दिग्गज बन सकते हैं RCB के नए कप्तान

apanabihar.com 10 2

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है. दरअसल विराट कोहली ने कहा कि वो इस सीजन के बाद आरसीबी की कप्तानी का पद छोड़ देंगे. इसके बाद लगातार ये भविष्यवाणी हो रही हैं कि कोहली के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का कप्तान कौन बनेगा. ऐसे में इस पद के लिए दो भारतीय खिलाड़ियों में भी जंग रहेगी.

जानकारी के लिए बता दे की विराट कोहली 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी संभाली थी. विराट कोहली की अगुवाई में आरसीबी आज तक आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है. आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होना है, जिसमें हर एक टीम पूरी तरह से बदल जाएगी. ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर भी विराट कोहली के बाद एक नया कप्तान खोजेगी.

1. केएल राहुल 

विराट कोहली ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी को छोड़ दिया है. ऐसे में अगले सीजन के लिए आरसीबी एक बार केएल राहुल को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी. यदि ऐसा हो जाता है तो राहुल आरसीबी के नए कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार होंगे. आरसीबी केएल राहुल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती हैं.

2. श्रेयस अय्यर

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने हाल में फैसला किया है कि वो अगले सीजन दिल्ली कैपिटल्स का साथ छोड़कर खुद का नाम निलामी में देंगे. अय्यर एक लंबे समय के बाद किसी और नई टीम में नजर आ सकते हैं. खासकर उन्हें कई टीम अपना कप्तान बनाना चाहेंगी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर श्रेयस अय्यर को अपनी टीम में लेना चाहेगी और एक बड़ी जिम्मेदारी दे सकती हैं.

Exit mobile version