Site icon APANABIHAR

अब महंगे पेट्रोल की परेसानी होगी दूर, इन बाइक में मिलेगा 100km/l तक का माइलेज

apanabihar.com6

भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) का बाजार तेजी से फैल रहा है और धीरे-धीरे आम लोग अब इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. अगर आप एक नई बाइक लेने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपको बेस्ट माइलेज वाली बाइक चुनने में परेशानी हो रही है, तो हम आपकी मदद करने वाले हैं। यहां हम आपको कुछ शानदार और किफायती बाइक्स के बारे में बता रहे हैं, जो एक लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर तक चलती हैं।

बजाज CT 100 
बजाज सीटी100 एक हल्के वजन वाली माइलेज बाइक है जो कम कीमत के चलते खासी पसंद की जाती है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 53,696 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 4 स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर वाली इस बाइक में 102 cc का इंजन लगा है। बजाज की यह बाइक DTS-i इंजन के साथ आती है। बाइक एक लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। बाइक में इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी का इस्तेमाल किया गया है और इसकी टॉप स्पीड 90kmph है।

हीरो सुपर स्प्लेंडर
आपको बता दे की इस बाइक की शुरुआती कीमत 73,990 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। 124.7 cc की यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 83 किलोमीटर तक चलती है। हीरो की यह बाइक काफी शानदार लुक के साथ आती है। इस बाइक में एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक सिलिंडर OHC इंजन ऑफर किया जा रहा है।

हीरो स्प्लेंडर प्लस
यह भारतीयों की सबसे पसंदीदा बाइक्स में से एक है। बाइक की शुरुआती कीमत 64,850 (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इस बाइक में आपको एयर कूल्ड, 4-स्ट्रोक सिंगल सिलिंडर इंजन मिलेगा। 97.2cc की यह बाइक लगभग 80 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। अडवांस प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी से लैस यह बाइक इलेक्ट्रिक और किक स्टार्ट फीचर के साथ आती है।

Exit mobile version