Site icon APANABIHAR

केन्द्र सरकार ने दिया 18 महीने के DA एरियर पर नया अपडेट, जानें नया अपडेट

apanabihar.com 8

केंद्रीय कर्मचारियों को केन्द्र सरकार ने 18 महीने के DA एरियर पर जानकारी दिया है. भारत सरकार (Central government) ने साल में दो बार बढ़ने वाले महंगाई भत्ते को बढ़ा दिया है. बताया जा रहा है की दिवाली के बाद नवंबर में 18 महीने के DA एरियर पर भारत सरकार (Central government) फैसला कर सकती है। अब केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) को कुल 31 फीसदी महंगाई भत्ता (Dearness allowance) मिल रहा है.

Also read: बिहार के इन स्टेशनों से चलेगी सूरत और रतलाम के लिए स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

बता दे की भारतीय पेंशनर्स मंच (BMS) ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते (DA) और महंगाई राहत (DR) के एरियर का बकाया देने के लिए PM नरेन्द्र मोदी से अपील की है। मंच ने PM नरेन्द्र मोदी को एक चिट्ठी लिखकर इस मामले में मदद करने के लिए कहा है।

Also read: छपरा, पटना के साथ बिहार के कई रूट पर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

आपको बता दे की नेशनल काउंसिल ऑफ JCM के सचिव (स्टाफ साइड) शिव गोपाल मिश्रा के मुताबिक, डेढ़ साल का एरियर (DA Arrear news) अभी नहीं दिया गया है. बताया जा रहा है की इसको लेकर जून महीने से लगातार सरकार से बातचीत चल रही है. उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की डिमांड को देखते हुए उम्मीद है कि सरकार के साथ कोई सहमति बनेगी. पेंशनर्स के लिए यह बड़ी रकम है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

भारत सरकार (Central government) ने इस साल जुलाई में डीए की दर 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी कर दी थी। अब इसमें 3 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ डीए की दर 31 फीसदी कर दी है। भारत सरकार ने दूसरी बार DA बढ़ाया है। भारत सरकार ने महंगाई भत्ते को 3 फीसदी बढ़ाकर 28 से 31 फीसदी कर दिया है।

Exit mobile version