Site icon APANABIHAR

भारत में आई सबसे हाई स्पीड इलेक्ट्रिक कार, 3 सेकेंड से भी कम वक्त में पकड़ती है 100km की रफ्तार

apanabihar.com 9 1

भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में इलेक्ट्रिक बाइक का बाजार तेजी से फैल रहा है और धीरे-धीरे आम लोग अब इलेक्ट्रिक बाइक की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. मुंबई बेस्ड वज़ीरानी ऑटोमोटिव ने अपनी बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक हाइपरकार, Vazirani ‘Ekonk’ से पर्दा उठा दिया है। यूके में 2018 गुडवुड फेस्टिवल में प्रदर्शित ‘शूल’ कॉन्सेप्ट के बाद एकॉन्क वज़ीरानी ऑटोमोटिव के घर का दूसरा प्रोडक्ट है।

शानदार लुक, दमदार बैटरी

जानकारी के लिए बता दे की इस कार का नाम एकॉन्क (Ekonk) है और यह एक सिंगल सीटर कार है. नई Vazirani Ekonk के बारे में बताया जा रहा है कि यह न केवल भारत में बनी अब तक की सबसे तेज़ कार है, बल्कि यह दुनिया की सबसे तेज़ गति वाली कारों में से एक है। स्टार्टअप की ओर से इसे मंगलवार को पेश किया गया है. कार का लुक बेहद ही शानदार है और यह किसी रेसिंग कार जैसी नजर आती है. कार का वजन करीब 740 किलोग्राम है और इसमें इनोवेटिव बैटरी सॉल्यूशन का इस्तेमाल किया गया है. यह टेक्नोलॉजी मौजूदा कॉम्प्लेक्स लिक्विड कूलिंग से ज्यादा एडवांस है.

309 kmph की टॉप स्पीड

कार में दमदार 722 हॉर्स पावर का इंजन दिया गया है और कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक हाइपर कार का हाल ही में इंदौर में टेस्ट भी किया था. इस दौरान कार ने 309 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड हासिल की थी. खास बात ये है कि यह कार 2.54 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. Vazirani Ekonk सिंगल-सीटर हाइपरकार है और कंपनी का दावा है कि इसे एयरोडायनामिक रूप से सबसे फ्लुइडिक कारों में से एक के रूप में डिजाइन किया गया है।

Exit mobile version