Site icon APANABIHAR

कप्तान कोहली ने किया साफ़ वर्ल्ड कप में पंड्या गेंदबाजी करेंगे या नहीं

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 38 3

भारतीय ऑलराउंडर बीते काफी समय से नियमित गेंदबाजी कर नहीं कर पा रहे हैं। हार्दिक फिटनेस की वजह से अभी तक गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं हालांकि बतौर बल्लेबाज वह अपनी भूमिका निभा रहे हैं। ऐसे में क्या सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर वह टीम के लिए उतने ही उपयोगी हैं यह सवाल भी उठने लगे हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस पर अपनी राय साफ की है। पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को होने वाले अहम मुकाबले से पहले कोहली ने बताया कि हार्दिक को लेकर टीम के क्या प्लान हैं।

कप्तान विराट ने कहा, “इस वक्त जैसी हार्दिक पांड्या की स्थिति है वो पहले से बेहतर नजर आ रहे हैं। इस विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान वह आगे जाकर टीम के लिए गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं। भारतीय टीम के पास गेंदबाजी के विकल्प मौजूद हैं जो एक या दो ओवर निकाल सकते हैं जब तक कि हार्दिक इस जिम्मेदारी को नहीं उठा लेते हैं।

कैप्टेन कोहली ने आगे बताये की हम सब को ये बात बहुत अच्छी से पता है की हमारे टीम के लिए नंबर छह पर हार्दिक पंड्या कितना जरूरी है ये ये बात का अंदाजा तो आपलोग पिछले साल की ऑस्ट्रेलिया के दौरे से लगा ही लिए होंगे | विराट ने आगे कहा की हम हार्दिक पर किसी तरह से भी गेंदबाजी करने का दबाव नहीं बनाने वाले। वह बल्लेबाजी के दम पर टीम में जगह बनाने में सक्षम हैं। “हमने बतौर बल्लेबाज हार्दिक का हमेशा ही समर्थन किया है। हम सब इस बात से वाकिफ है कि टीम के लिए क्या महत्व रखते हैं। वह प्रभावशाली पारी खेल सकते हैं। मुझे लगता है कि यह शायद ज्यादा अहम है, ना कि जो वो अभी करने में सक्षम नहीं है उसके लिए दबाव बनाया जाए।”

Exit mobile version