Site icon APANABIHAR

बिहार के लखीसराय की सबसे युवा जिप सदस्य बनीं खुशबू, मात्र 22 वर्ष की उम्र में 11 हजार मतों से जीतीं

blank

गैर राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाली स्नातक पार्ट थर्ड की छात्रा खुशबू कुमारी ने बिहार के लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड से जिला परिषद का चुनाव जीतकर सबको चौंका दिया है। बड़े-बड़े राजनीतिक चेहरे के बीच एक अनजान एवं बिना राजनीति का कोई बड़ा चेहरा रहे बिहार के खुशबू ने एकतरफा मुकाबले में निर्वतमान जिला पार्षद को 11 हजार 435 मतों से पराजित कर दिया।

Also read: बिहार में बदला मौसम मिज़ाज, इन जिलों में बारिश के आसार

बिहार के लखीसराय जिले के रामगढ़ चौक प्रखंड की खुशबू कुमारी जिले की सबसे कम उम्र की जिला परिषद सदस्य के रूप में निर्वाचित हुई हैं। उन्होंने पंचायत चुनाव में 11 हजार मतों से जीत दर्ज की है। मात्र 22 साल की खुशबू रामगढ़ चौके के नोनगढ़ गांव की रहने वाली है। वे फिलहाल लोहंडा कॉलेज में स्नातक अंतिम वर्ष की छात्रा हैं और दिसंबर माह में उनकी शादी होने वाली है। बिहार के खुशबू के पिता सुभाष रजक रामगढ़ चौक प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय तेतरहट में शिक्षक के पद पर कार्य कर रहे हैं। वहीं खुशबू की जहां शादी तय है वहां भी राजनीति से कोई ताल्लुक नहीं रखते है।

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

बिहार के लखीसराय जिले के खुशबू ने बताया कि यदि उन्हें मौका मिला तो वे जिला परिषद अध्यक्ष पद क लिए भी दावेदारी पेश करेंगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचित होने के बाद वे क्षेत्र कि विकास करने के साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को बढ़ावा देने का काम करेंगे। विदित हो कि खुशबू की शादी के पूर्व ही उनके होने वाले उनके ससुर सुरेंद्र रजक ने उन्हें चुनाव मैदान में उतारा था। उनके होने वाले पति प्रेम और ससुर के मेहनत की बदौलत चुनाव में सफल हो सके हैं।

Also read: Bihar Weather Today: बिहार में अचानक बिगड़ा मौसम, इन जिलों में बारिश की संभावना

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी के बीच इन 4 जिलों में होगी बारिश, देखें IMD का रिपोर्ट
Exit mobile version