Site icon APANABIHAR

बिहार बिजली विभाग ने सभी उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, अब लाइन में लगने का झंझट ख़त्म सीधे…

apanabihar 8 1 39

बिहार : अगर आप बिजली का बिल जमा करने जा रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए की बिहार के शहरी क्षेत्रों में चलने वाले आरएपीडीआरपी का सर्वर बंद है. जिसके वजह से बिहार के राजधानी पटना के साथ-साथ 64 बिहार के शहरी और वर्तमान समय में ऑनलाइन बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहे हैं। हालाकि बिहार बिजली कंपनी की ओर से सर्वर बंद होगा कोई मैसेज नहीं मिला है। बिहार में बिजली काट ना दी जाए इस डर से लोग काउंटर पर लाइन लगाकर बिजली पेमेंट करने के लिए खड़े हैं।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

फिलहाल बिहार बिजली विभाग ने बिहार के शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं के बिजली का बिल न जमा करने पर बिजली ना काटने का आदेश दिया है। और बिहार के किसी भी घर के स्मार्ट प्रीपेड मीटर की भी सप्लाई वर्तमान समय में बंद नहीं की जाएगी। कहा लोग पेमेंनट ना कर पाने पर परेशान ना हो फिर भी ऑफलाइन बिल जमा करने वालों की भीड़ काउंटर पर बढ़ती जा रही है।

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

बिहार में सभी डिवीजन के राजस्व काउंटर पर बिजली बिल जमा करने के लिए कर्मियों को खास नियुक्त करने का आदेश दिया गया है। बिहार के राजधानी पटना में उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली पेमेंट ना कर पाने से परेशान है और डिपार्टमेंट इस समस्या को हल करने में लगा हुआ है। पेसू स्काडा सेंटर में डाटा को रिटर्न लाने का भी कार्य चल रहा है।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Also read: बिहार में भीषण गर्मी के बीच होगी बारिश, इन जिलों में बारिश की संभावना
Exit mobile version