Site icon APANABIHAR

आज फिर लगा महंगाई का झटका: महंगे पेट्रोल-डीजल और भारी बारिश का असर, थाली से गायब हो गईं महंगी सब्जियां

apanabihar 8 7 16

तेल कंपनियों ने एक बार पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price) की कीमतों में इजाफा किया है. वहीं सब्जियों, कुकिंग ऑयल और अन्य खाद्य पदार्थों की कीमतों ने भी आम आदमी की कमर तोड़ दी है। रविवार को व्यापार के आंकड़ों से पता चला कि प्याज और टमाटर की कीमतें दिल्ली सहित शहरी क्षेत्रों में बढ़ रही हैं। इसका कारण ईंधन की कीमतों में वृद्धि और भारी बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंचना है। उच्चर वैश्विक कीमतों के कारण खाद्य तेल की कीमतें महंगी बनी हुई हैं।

Also read: UP-बिहार के लिए चलेगी 10 समर स्पेशल ट्रेनें, जाने रुट व किराया

केंद्र सरकार ने 13 अक्टूबर को राज्यों को पत्र लिखा है। कहा कि मार्च 2022 तक आयात शुल्क में कटौती के बाद तेलों की कीमतों में कमी लाई जाए। कमजोर मौसम के दौरान कीमतों में संभावित उछाल से निपटने के लिए सरकार ने 200,000 टन प्याज का रिकॉर्ड भंडार बनाया है।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

पिछले कई दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हो रहा है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक आज की बढ़ोतरी के बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105.84 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं डीजल की कीमत अब 94.57 रुपये प्रति लीटर हो गई है. लगातार महंगे हो रहे पेट्रोल और डीजल का असर आम आदमी की जेब पर भी पड़ रहा है.

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

Exit mobile version