Site icon APANABIHAR

बिहार के राजधानी पटना जंक्‍शन पर प्‍लेटफार्म टिकट के लिए अब नहीं लिए जाएंगे 50 रुपए, 10 रुपए फिक्‍स हुआ रेट

apanabihar 8 6 20

बिहार के राजधानी पटना जंक्‍शन सहित दानापुर रेल मंडल में महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम घटा दिया गया है। अब भारतीय रेल मंडल की ओर से आदेश जारी होने के बाद नया आदेश शनिवार की रात से प्रभावी हो गया। और अब बिहार में नही लगेंगे 50 रूपये |

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

भारतीय रेलवे प्रशासन के इस फैसले से तेरह स्टेशनों के यात्रियों और उनके परिजनों को राहत मिली है। अब बिहार के इन स्टेशनों पर पहले की तरह यात्रियों को प्लेटफॉर्म टिकट का शुल्क 10 रुपये ही देना होगा।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

बिहार में कुछ दिन पहले lockdown में में बिहर के राजधानी पटना सहित, राजेंद्रनगर, दानापुर, पाटलिपुत्र सहित कई बिहार के प्रमुख स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ घटाने के लिये भारतीय रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ा दिये गये थे। और बिहार के इस स्टेशनों पर प्लेट़फॉर्म टिकट के शुल्क के रूप में 50 रुपये लिये जा रहे थे। बिहार के राजधानी पटना जंक्शन पर रविवार को यात्रियों से नये नियम से 10 रुपये प्लेटफॉर्म शुल्क के रूप में वसूले गये।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

इन स्टेशनों पर पड़ेगा असर

बिहार के राजधानी पटना जंक्शन, सहित राजेन्द्र नगर टर्मिनल, पाटलिपुत्र, दानापुर, बक्सर, आरा, पटना साहिब, मोकामा, डुमरांव, बिहटा व अन्य दानापुर सहित बिहार के रेल मंडल के अन्य बड़े स्टेशनों पर बड़े प्लेटफॉर्म शुल्क को वापस ले लिया गया है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Exit mobile version