Site icon APANABIHAR

दिसंबर 2022 से भारत में शुरू होगी Elon Musk के स्टारलिंक की सर्विस, यूजर्स को मिलेगा 150 मेगाबाइट की स्पीड से डेटा

apanabihar 8 5 3

दुनिया के सबसे रईस अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) की अगुवाई वाली सैटेलाइट कंपनी स्टारलिंक (Starlink) अगले साल दिसंबर से भारत में ब्रॉडबैंड सर्विस को शुरू कर सकती है. इस ब्रॉडबैंड सेवा के आने से भारतीय यूजर्स को हाई-स्पीड डेटा मिलेगा। स्टारलिंक के कंट्री डायरेक्टर संजय भार्गव ने कहा है कि भारत में प्री-बुकिंग की संख्या 5000 का आंकड़ा पार कर चुकी है और कंपनी इंटरनेट सर्विस प्रदान करने के लिए देश के दस ग्रामीण लोकसभा क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेगी. कंपनी इस संबंध में ग्रामीण क्षेत्रों में बदलते जीवन में ब्रॉडबैंड इंटरनेट संपर्क के महत्व पर सांसदों, मंत्रियों और शीर्ष सरकारी अधिकारियों के साथ बातचीत भी।

Also read: पटना से आरा, बक्सर के रास्ते सूरत के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

संजय भारगव ने कहा है कि हमारा लक्ष्य दिसंबर 2022 में भारत में 2,00,000 टर्मिनलों को सक्रिय करना है। यदि हमें सरकार से मंजूरी नहीं मिलती है तो वास्तविक संख्या उससे बहुत कम या शून्य भी हो सकती है, लेकिन यह बहुत कम संभावना है कि हम 2,00,000 से अधिक हो जाएंगे।

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

भारत में स्टारलिंक के कंट्री डायरेक्टर संजय भार्गव ने रविवार को कहा, ”मैं अक्टूबर में सांसदों, मंत्रियों, सचिवों के साथ 30 मिनट की वर्चुअल बातचीत करने का भी इच्छुक हूं. भारत को भेजे गए 80 फीसी स्टारलिंक टर्मिनलों के लिए हम संभवत दस ग्रामीण लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे.”

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर, और गया से दिल्ली के लिए ट्रेन, जाने टाइमिंग व किराया

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया
Exit mobile version