Site icon APANABIHAR

ऑस्ट्रेलिया के महिला को हुआ भारत के पुजारी बाबा से प्यार, फिर शादी रचा ऐसे जीती है जिन्दगी

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 27

भारतीय संस्कृति पूरा विशव में प्रसिद्ध है इससे हर कोई प्रभावित हो जाता है | कई विदेशी जो भारत आता है तो वह भी भारतीय संस्कृति से प्रभावित हो जाता है | वैसे आज हम आपसे ऐसा ही एक मामला के बारे में बताने वाले है जो कई समय तक लोगो के बीच चर्चा में रहा था, जब ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली महिला भारत आई थी |तब वह भारतीय संस्कृति से रहन-सहन से इतना प्रभावित हुई की उन्होंने अपनी पूरी ज़िन्दगी वैसे ही और यही बिताने का सोच लिया है। और लुछ इस तरह हुआ की वो भारत में ही अपनी बची हुयी जिंदगी गुजारी

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश

आज हम आपको जिसके बारे में बतलाने जा रहे है वह ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली है उसका नाम जूलिया भारत आने से पहले वह अपने देश में योग और मेडिटेशन से काफी प्रभावित और वह ऑस्ट्रेलिया में लोगों को योग और मेडिटेशन सिखाया करती थी | ये ही नहीं ऑस्ट्रेलिया में जूलिया का खुद का एक आश्रम में जिसका नाम शांति द्वार है।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

जूलिया के २ बेटे है और वो दोनों जब जूलिया के साथ आया तो दोनों ने पुजारी बाबा को पापा कहने लगा फिर जूलिया ने बाबा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा, जूलिया ने हिंदू रीति रिवाज से शादी की और अपना नाम ऋषिवन रखा और अपने दोनों बेटों का नाम बदलकर विद्वान और विशाल रख दिय। जूलिया ने बताया की भारतीय रिती रिवाज मुझे बहुत ज्यादा पसंद है और आने वाले वक्त में लोगों को भारतीय संस्कृति और योग विद्या के महत्व पर चाहती हूं।

Also read: बिहार में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश, जाने अपने जिले का मौसम

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश
Exit mobile version