Site icon APANABIHAR

महंगाई की मार: बिगड़ा आम आदमी का बजट, पेट्रोल-डीजल के बाद अब बिहार में मोबिल हुआ महंगा, जानें कितने बढ़े दाम

apanabihar 8 5 31

भारत में उपभोक्ताओं पर महंगाई की मार कम होने के बजाए बढ़ती जा रही है। जिसका ताजाउदाहरण पेट्रोल और डीजल है| आपको बता दे की बाजार में वो सस्ते में मोबिल खोज रहे हैं लेकिन सभी की कीमत 250 से अधिक ही है। बताया जा रहा है की बिहार में मोबिल के एक लीटर की कीमत में 50 से 100 रुपये बढ़ चुके हैं। ऐसे में दो पहिया, चार पहिया या कोई भी मशीनरी सामान को चलाना महंगा पड़ रहा है। इसका असर ग्राहकों की पॉकेट पर पड़ रहा है।

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में होगा बारिश

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मुंदीचक के एमआर का काम करने वाले राजीव ने कहा कि हर माह उनकी मोटरसाइकिल में एक लीटर मोबिल लग जाता है। इस कारण सौ रुपये अतिरिक्त खर्च बढ़ गया है। सैंडिस कंपाउंड के पास मोबिल कारोबारी महेश अग्निहोत्री ने बताया कि मोबिल के दाम काफी बढ़ गए हैं। इस कारण व्यापार पर इसका असर दिख रहा है। 

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

पिछले 15 दिनों में कारोबार में दस प्रतिशत की गिरावट आयी है। जबकि मोबिल हर किसी की जरूरत है। अब ग्राहक महंगे की तुलना में थोड़ा सस्ता मोबिल खोज रहे हैं। किसी भी मोबिल का दाम कम-से-कम 250 है। साधारण में इसकी कीमत 350 से 500 के बीच हो चुकी है। एक कंपनी के मोबिल की कीमत 450 थी जिसका दाम अब 550 रुपये हो गया है।

Also read: बिहार के इन दो जिलों में बनेगा एयरपोर्ट, जाने बिहार में कहा बनेगा एयरपोर्ट

उन्होंने बताया कि भागलपुर में मोबिल का बड़ा कारोबार है। यहां 25 करोड़ से अधिक का सालाना कारोबार है। भागलपुर के अलावा बांका, कहलगांव, नवगछिया, बांका, मुंगेर आदि जगहों पर मोबिल भेजा जाता है। मोबिल कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, पटना आदि जगहों से भागलपुर पहुंचता है।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

Exit mobile version