Site icon APANABIHAR

बिहार में एक सिपाही निकला 10 करोड़ का मालिक अपनी सैलरी से 544% अधिक थी आमदनी

apanabihar 8 7 15

पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार धीरज और उनके भाई-भतीजे के नौ ठिकानों पर मंगलवार को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने छापेमारी की। आय से अधिक संपत्ति मामले में यह कार्रवाई की गई। प्राथमिकी में धीरज समेत सभी सात भाइयों और एक भतीजा को नामजद किया गया है। ईओयू के मुताबिक नरेन्द्र कुमार धीरज पटना जिला बल के सिपाही हैं और उनके पास आय से 9,47,66,745 रुपए की अधिक संपत्ति पाई गई है। यह उनके वास्तविक आय से लगभग 544 प्रतिशत ज्यादा है। जो की एक अपराध के अन्तरगत आता है | अगर आपके पास इतने संपत्ति है तो वो कैसे आप जवाब दीजिये |

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

ईओयू के मुताबिक नरेन्द्र कुमार धीरज के नाम पर बेऊर के महावीर कॉलोनी में दोमंजिला मकान है। सात भाइयों में विजेन्द्र कुमार विमल के नाम आरा के जगदेव नगर, बाजार समिति में 4 आवासीय भूखंड, उदवंतनगर भेलाई में एक कृषि योग्य भूमि है। भाई सुरेन्द्र सिंह के नाम से आरा में 10 जगहों पर व्यावसायिक, आवासीय और कृषि योग्य भूमि, भाई वीरेन्द्र सिंह के नाम पर भोजपुर के नाढ़ी में 50 डिसमिल कृषि योग्य भूमि, भाई अशोक कुमार के नाम पर आरा के विभिन्न जगहों पर चार आवासीय व कृषि योग्य भूमि, भाई श्याम बिहार सिंह के नाम गोढ़ना, उदवंतनगर में एक आवासीय भूखंड, भाई शशि भूषण कुमार के नाम सहार के नाढ़ी में 64.50 डिसिमिल का कृषि योग्य भूमि है| वहीं भतीजा धर्मेन्द्र कुमार के नाम भोजपुर के ही जगदीशपुर स्थित सेवथा में 51 डिसमिल की एक कृषि योग्य भूमि है। 

Also read: बिहार में फिर होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

ईओयू को शिकायत मिली थी नरेन्द्र कुमार धीरज द्वारा पद का दुरुपयोग कर स्वयं व परिजनों के नाम करोड़ों की संपत्ति अर्जित की गई है। इसका सत्यापन करने के बाद सभी सात भाइयों और भतीजा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनिमय के तहत मामला दर्ज किया गया। मंगलवार को पटना के महावीर कॉलोनी, सहार के मुजफ्फरपुर स्थित पैतृक आवास, भाई अशोक के अरवल स्थित मकान (अरोमा होटल के सामने), भाई सुरेन्द्र सिंह के आरा के भेलाई रोड, कृष्णानगर स्थित चार मंजिला और पांच मंजिला मकान, भाई विजेन्द्र कुमार विमल के आरा के कृष्णानगर स्थित पांच मंजिला मकान, भाई श्याम बिहार सिंह भोजपुर स्थित नारायणपुर के मॉल सह आवासीय मकान व छड़-सीमेंट की दुकान और भतीजा के आरा के अनाईठ स्थित आशुतोष ट्रेडर्स नामक दुकान में छापेमारी की गई। ईओयू ने धीरज के साथ इन सभी को प्राथमिकी में नामजद किया है।

Exit mobile version