Site icon APANABIHAR

दिल्ली-जयपुर के बीच बनेगा भारत का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे, जानें कैसे सड़क पर चलते हुए चार्ज होंगे ई-व्हीकल

apanabihar 8 9 8

अब जयपुर से दिल्ली की दूरी बेहद कम समय में पूरी कर ली जाएगी दरअसल केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ऐलान किया है कि भारत का पहला इलेक्ट्रिक हाईवे दिल्ली और जयपुर के बीच जल्द बनाने का प्रयास किया जाएगा. दिल्ली-जयपुर स्ट्रेच के अलावा, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर इलेक्ट्रिक हाईवे स्ट्रेच के लिए स्वीडिश फर्म के साथ भी बातचीत चल रही है.

Also read: सस्ता हुआ सोना, चांदी के भाव में भी गिरावट, जाने 22 कैरेट सोना का रेट

दो घंटे में जयपुर से दिल्ली पहुंच सकेंगे

Also read: बिहार से दिल्ली के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व रुट

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे की प्रोग्रेस के बारे में बताया था, जिससे दोनों शहरों के बीच सड़क के जरिए सफर करने में लगने वाले समय में करीब 24 घंटे की कमी हो सकती है. गडकरी ने दावा किया है कि नया हाईवे बनने के बाद जयपुर और दिल्ली के बीच की दूरी महज दो घंटे में पूरी कर ली जाएगी.

Also read: सूरत से बिहार के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने किराया व टाइमिंग

गडकरी ने राजमार्ग क्षेत्र में विदेशी निवेश का आग्रह किया है और इससे पहले EU को देश में इलेक्ट्रिक हाईवे बनाने के लिए आमंत्रित किया था. उन्होंने कहा कि 22 ग्रीन एक्सप्रेस-वे पर काम चल रहा है और जिसमे से सात पर काम शुरू हो चुका है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के अनुसार, दिल्ली और जयपुर के बीच यात्रा का समय अगले साल मार्च तक कम हो जाएगा.

Also read: आज कम दामों पर सोना-चांदी खरीदने का बढ़िया मौका, जाने ताजा रेट

Exit mobile version