Site icon APANABIHAR

भारतीय टीम से Ajinkya Rahane का बाहर होना पक्का! कोहली के इस एक्शन ने दिया संकेत

apanabihar 5 6

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) लंबे समय से टेस्ट मैचों में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अभी अपने करियर के बेहद बुरे दौर से गुजर रहे हैं. जिसके कारन ओवल टेस्ट मैच में तो भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की बुरी फॉर्म की वजह से रवींद्र जडेजा को उनसे पहले नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा. 

रहाणे को बाहर करने की तैयारी!

आपको बता दे की ओवल टेस्ट की पहली पारी में जब अजिंक्य रहाणे की जगह रवींद्र जडेजा को नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तो लगा कि टीम इंडिया 39 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद रवींद्र जडेजा को तेजी से रन निकालने के लिए उतार रही है, वही जब दूसरी पारी में भी रवींद्र जडेजा को रहाणे की जगह नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया तो यह साफ हुआ कि टीम मैनेजमेंट क्या सोच रही है.

कोहली के इस एक्शन ने दिया संकेत

जानकरी के बता दे की रवींद्र जडेजा को अजिंक्य रहाणे की जगह नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए भेजने का फैसला खुद कप्तान विराट कोहली ने लिया था , उससे उस हिसाब से यह साफ़ संकेत मिल रहा है की टीम इंडिया रहाणे की बुरी फॉर्म से परेशान है. वही टीम मैनेजमेंट रहाणे को बचाने के लिए जडेजा को उनसे पहले नंबर 5 पर भेज रही है. बता दे की चौथे टेस्ट की पहली पारी में रहाणे 14 और 0 रन के स्कोर ही बना पाए हैं. वही अब टीम मैनेजमेंट रहाणे को अगले मैच में बाहर बिठा सकती है. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे

इसके पीछे मात्र एक ही कारण नजर आता है वह रहाणे की मौजूदा फॉर्म है. इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के 4 मैचों की 6 पारियों में रहाणे ने 5, 1, 61, 18, 10, 14 और 0 का स्कोर बनाया है. बता दे की भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने कहा, ‘रहाणे ने पिछले कुछ मैचों से स्कोर नहीं किया है, लेकिन यही हाल कोहली और पुजारा का भी रहा है, तो रहाणे के क्रम में ही बदलाव क्यों किया गया? 

Exit mobile version