Site icon APANABIHAR

अजब -गजब: जन्म के साथ ही 70 साल की बुढ़िया जैसे दिखने लगी बच्ची, डॉक्टरों ने कहा- ‘Progeria’ है कारण

apanabihar 2 3

अस्पताल में अक्सर यह देखने को मिलता है की जब बच्चे का जन्म होता है. तो उसमे साधारण बच्चे के मुकाबले उसके शरीर में कोई न कोई अंग छोटा या बड़ा देखने को मिलता है. लेकिन दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में एक हैरत अंगेज मामला सामने आया है. जहा पर एक ऐसी बच्ची ने जन्म लिया है, जो देखने में 70 साल की बुढिया जैसी दिखती है. बच्चे को देखते ही उसकी मां और दाई भी बुरी तरह डर गए. बाद में जो रहस्य सामने आया, उससे मां-बाप हैरान रह गए. 

20 अगस्त को हुआ बच्ची का जन्म

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका ईस्टर्न केप में 30 अगस्त को 20 साल की महिला ने घर पर एक दाई की मदद से बच्ची को जन्म दिया. जैसे ही बच्ची पैदा हुई, उसे देखकर मां और दाई दोनों डर गए. दरअसल बच्ची का चेहरा 70 साल की बुढिया की तरह था. उसके चेहरे और पूरे शरीर पर झुर्रियां पड़ी हुई थीं. जन्म के बाद बच्ची बिल्कुल नहीं रोई और वह एकटक देखे जा रही थी. 

अस्पताल में पता चला बीमारी का राज

आपको बता दे की इस बात की सूचना मिलते ही आसपड़ोस के लोग घर पर पहुंचे तो वे भी घबरा गए और इसे कोई ऊपरी साया बताने लगे. बाद में कुछ लोगों के कहने पर परिवार के लोग उस बच्ची और मां को अस्पताल लेकर गए. वहां पर पति चला कि बच्ची को कोई ऊपरी साया नहीं है बल्कि वह एक दुर्लभ बीमारी प्रोजेरिया (Progeria) से पीड़ित है. डॉक्टरों के मुताबिक इस बीमारी से पीड़ित शख्स की उम्र कई गुना ज्यादा दिखने लगती है.

Exit mobile version