Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Alert: बिहार के इन तीन जिलों में आज बारिश के आसार, जानिए कहां कैसा है मौसम का हाल

apanabihar 2 17 1

राजधानी पटना (patna) में दिन भर उमस वाली गर्मी से लोग परेशान रहे। दोपहर में सूरज की तल्ख किरणें पसीने से तरबतर करती रहीं। शाम ढलते राजधानी पटना (patna) के आसमान में कुछ देर के लिए बादल छाये। राजधानी पटना (patna) के कुछ इलाकों में मात्र 0.6 मिमी बारिश हुई। बूंदाबांदी के बाद उमस ने और परेशान कर दिया। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पटना (patna) का अधिकतम तापमान सोमवार को 35 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। गया का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 35.2 डिग्री जबकि पूर्णिया में 34 डिग्री सेल्सियस रहा।

Also read: बिहार के इन 5 शहरों में बनने वाला है एयरपोर्ट, देखें जिलों का नाम

आपको बता दे की मौसम विज्ञान केंद्र पटना (patna) के मुताबिक मानसून ट्रफ पटना और जमशेदपुर से होकर गुजर रही है। देर शाम बूंदाबांदी की वजह भी इसी ट्रफ को माना जा रहा है। बिहार (Bihar) के तीन जिलों मधुबनी, भागलपुर और बांका में मंगलवार की दोपहर तक भारी बारिश का अलर्ट है। इससे पहले पिछले 24 घंटों में मुसहरी में 110 मिमी, बेनिबाद का 100 मिमी, सिसवन, मुजफ्फरपुर में 80 मिमी, चटिया और कदवां में 60 मिमी तक बारिश हुई।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार (Bihar) में मानसून की ट्रफ लाइन का पश्चिमी भाग हिमालय की तराई में स्थित है तो पूर्वी छोर गोरखपुर, गया, जमशेदपुर से होकर दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है। आपको बता दे की अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-मध्य एवं उत्तर पूर्व के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की बारिश तो उत्तर-पश्चिम भाग के सीतामढ़ी, अररिया, किशनगंज, पूर्वी चंपारण के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन जगहों पर रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने को कहा है।

Also read: Amrit Bharat Express: कम किराए में ही मिल रही वंदे भारत जैसी सुविधा, चलेगी 50 अमृत भारत ट्रेनें

Also read: राजस्थान से बिहार आना हुआ आसान, इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन
Exit mobile version