Site icon APANABIHAR

Bihar flood: समस्तीपुर में गंगा की बाढ़ से बढ़ी तबाही, पलायन कर रहे लोग, 24 घंटे में 10 सेमी. बढ़ा गंगा का जलस्तर

apanabihar 3 27

बिहार : समस्तीपुर (Samastipur) के मोहिउद्दीनगर (Mohiuddinagar), मोहनपुर (Mohanpur) व विद्यापतिनगर (VIDYAPATINAGAR) के निचले इलाकों में गंगा का पानी पूरी तरह से फैल चुका है। इससे बाढ़ पीड़ितों की स्थिति गंभीर दिन प्रतिदिन बद्तर होती जा रही है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम, इन जिलों में गर्मी से मिलेगी राहत होगी बारिश

आपको बता दे की बीते 24 घंटे में गंगा नदी का जलस्तर 10 सेंटीमीटर और बढ़कर 47.73 मीटर पर पहुंच गया जो कि खतरे के निशान 45.50 मीटर से 2 मीटर 23 सेंटीमीटर ऊपर है। आपकी जानकारीके लिए बता दे की जलस्तर की वृद्धि-दर में कमी आयी है। पहले यह प्रति घंटा एक सेंटीमीटर के हिसाब से बढ़ रहा था, अब यह लगभग प्रति घंटा आधा सेंटीमीटर के हिसाब से चढ़ रहा है।

Also read: बिहार में इस दिन आएगा मानसून, जाने कहां कहां होगी बारिश

दूसरी ओर मोहिउद्दीननगर-पतसिया पीडब्लूडी सड़क के कुरसाहा पुल पर बाढ़ का पानी चढ़ गया है। मोहनपुर (MOHANPUR) व मोहिउद्दीननगर (Mohiuddinagar) की तीन दर्जन से अधिक गांवों का सड़क संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है। 

Also read: बिहार में इस दिन से होगी मूसलाधार बारिश, इन जिलों में चलेगी तेज हवा

दूसरी ओर समस्तीपुर (Samastipur) के कल्याणपुर (Kalyanpur) में बागमती नदी में भी उफान देखा जा रहा है। हालांकि नदी खतरे के निशान से काफी नीचे है। लोग ऊंचे स्थानों की ओर नाव से पलायन कर रहे हैं। उधर, शिवहर (Sheohar) व सीतामढ़ी (Sitamarhi) बागमती नदी के जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। शिवहर (Sheohar) में नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 7 सेंटीमीटर उपर है।

Also read: बिहार के 8 जिलों में होगी भारी बारिश, जाने IMD अलर्ट

Exit mobile version