Site icon APANABIHAR

युवक ने लिए सात फेरे, पता चल की वह किन्नर है डेढ़ साल पहले हुई थी मुलाकात जानिए फिर क्या हुआ

apanabihar 1 18

नये-नये प्रेम में भूख -प्यास नहीं लगती, दिल बेचैन रहता है और कहीं मन भी नहीं लगता। इश्क़ में डूबे व्यक्ति का हाल कुछ ऐसा हो जाता है, जिसे वो छुपा भी नहीं पाता और किसी को बता भी नहीं पाता। इश्क़ में इंसान अपना दिल ही नहीं बल्कि अपना दिमाग भी हार बैठता है। वो कहते है ना की “प्यार अँधा होता है” वही ऐसा ही कुछ प्यार महोब्बत का अनोखा मामला आया अयोध्या के सिद्ध स्थान नंदीग्राम भरतकुंड से. जहां बताया गया है की शिव कुमार वर्मा नाम के एक लड़के ने लड़की अंजली सिंह के साथ वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्राचीन मंदिर में सात फेरे ले लिए. इसमें आप कहेंगे की इसमें ख़ास बात क्या है शादी तो होती रहती है. तो चलिए जानते है इस अनोखी शादी के बारे में विस्तार से

दरअसल बताया गया है की दूल्हा शिवकुमार (Shivakumar) व दुल्हन अंजली (Anjali) प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के गांव (village) गहरौली मजरे शुकुलपुर के रहने वाले हैं. और इन दोनों का विवाह समाज के लिए मिसाल बन गया है. क्योकि दूल्हा शिव कुमार के सामान्य युवक है जबकि दुल्हन अंजली एक किन्नर है. दूल्हा शिव कुमार ने बताया की आज से डेढ़ साल पहले अंजली से मेरी मुलाकात हुई थी.

यह मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में कब बदल गई इसका कोई अहसास नहीं हुई. दोनों ने एक दूसरे के बारे में जाना और फिर शादी करने का फैसला लिया. लेकिन इस बेमेल शादी के लिए परिवार के लोग राजी नहीं थे. जिसके चलते अंजली ने अपने परिवार के लोगों को समझाया. और वहीं, शिव ने भी अपने परिजनों को जैसे तैसे शादी के लिए राजी कर लिया. और आखिरकार बुधवार को दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

जानकारी के मुताबिक अंजली और शिव अयोध्या में भगवान राम के भाई भरत की तपोस्थली नंदीग्राम में शादी करने के लिए पहुंचे थे. ताकि शादी के दौरान भगवान राम का आशीर्वाद इन दोनों दंपति को मिल सके. नंदीग्राम के प्राचीन मंदिर में पंडित अरुण कुमार तिवारी ने भगवान को साक्षी मान कर इस शादी को संपन्न कराया. बताया की शादी में अंजली के परिवार से बहन और बहनोई ने अंजली का कन्यादान किया. इस दौरान गांव के मौजूद लोग भी बेहद खुश नजर आये. 

शिव कुमार ने अंजली संग अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए हैं. जिसको उन्होंने जीवन भर निभाने का वादा किया. और उन्होंने कहा कि भविष्य में किसी बेसहारा बच्चे को गोद लेकर हम अपने परिवार को आगे बढ़ाएंगे. जिसे सुनकर सभी लोग हैरान रह गये वहीं, दुल्हन अंजली का भी कहना है की हमारे किन्नर समाज को दुनिया अच्छी नजरों से नहीं देखती है.

Exit mobile version