Site icon APANABIHAR

‘यूपी की गद्दी पर फिर से योगी बहुत जरूरी…’ अभी से इंटरनेट मीडिया पर धूम मचाने लगे चुनावी गीत

apanabihar 4 14

उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनावी संग्राम अभी अगले साल होना है पर इंटरनेट मीडिया ने सावन में ही शंखनाद कर दिया है। जनता के पसंदीदा और यूपी को नंबर वन बनाने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर अभी से ही दर्जनों हिंदी, बुंदेलखंडी, भोजपुरी गीत, अवधी, रागिनी, आल्हा, रैप गाने और कविताओं के रूप में छाए हुए हैं। बड़ी संख्या में कवि गायक सीएम योगी के समर्थन में आगे आ रहे है। इन गानों में कहीं पारंपरिक लोक धुनों के माध्यम से योगी की साफ-सुथरी और निडर शासक की छवि उकेरी गई है। तो किसी गीत को माडर्न लुक देते हुए युवाओं के चहेते नेता के रूप में उन्हें दर्शाया गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद पहली बार इतनी अधिक संख्या में सोशल मीडिया पर गीत कविताएं आ रही हैं। सीएम योगी को चाहने वाले अब इन गानों को रिंगटोन और कॉलरट्यून में यूज करने लगे हैं।

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बेबाक छवि पर बना संगीत ‘योगी बाबा बड़े लड़इया’ और ‘योगी जैसा यूपी में शेर ना कोई’ जैसे जनता में लोकप्रिय हो चुके गानों के बाद कई कवि, गीतकार और संगीतकार आगे आए हैं। उन्होंने सुपर सीएम की निष्पक्ष, निडर, बेबाक, संवेदनशील, सेवाभाव वाली छवि को अपनी रचनाओं में शामिल किया हैं। ट्विटर, यू-ट्यूब, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर योगी की छवि का बखान करते गीत-संगीत और वीडियो छाए हुए हैं। बुंदेलखंडी, भोजपुरी, अवधी रागिनी और आल्हा शैली के तमाम गीतकार और गायक सोशल मीडिया पर योगी की प्रशंसा में गीत डाल रहे हैं। इन प्रसारित हो रहे इन गीतों की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लोग लाखों की संख्या में इनको लाइक और शेयर कर रहे हैं।

Also read: मुजफ्फरपर, सहरसा, भागलपुर से दिल्ली के लिए चलेगी ट्रेन, देखें टाइमिंग के साथ किराया

‘जब से योगी जी बने सीएम अपना यूपी है नंबर वन…’ : रैप गाने में युवाओं ने अपनी खूबसूरत अदाकारी और स्टंट्स के साथ सीएम योगी के बड़े फैसलों का गुणगान किया है। प्रदेश में बिछाए गए मार्गों के जाल, शौचालयों का निर्माण, बांटे गए गैस कनेक्शन के साथ अपराधों पर लगाई गई लगाम आदि को अपने बोलों में शामिल किया है। गाने के बीच-बीच में बच्चों को भी भारतीय तिरंगे के साथ डांस करते दिखाया गया है। सीएम योगी की सशक्त छवि को प्रदर्शित करता रैप म्यूजिक युवाओं को खासा लोकप्रिय हो रहा है।

Also read: मुजफ्फरपुर, सहरसा, दानापुर, पटना, दरभंगा जैसे जगहों से चलेगी वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

Also read: बिहार में बिछेगा सड़कों का जाल, बनेंगे 1530 KM लंबे 7 नए हाइवे
Exit mobile version