Site icon APANABIHAR

Indian Railways: रेलवे कराएगा सिर्फ 11340 रुपये भारत दर्शन, यहां जानिए पूरा डिटेल

apanabihar 10 3

रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ (Bharat Darshan Special Tourist Train) चलाने का फैसला किया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) 29 अगस्त से ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ का संचालन शुरू करेगा। यह टूर 29 अगस्त से शुरू होकर 10 सितंबर को खत्म होगा। 

Also read: बिहार के लिए चलेगी दर्जनों स्पेशल ट्रेन, जाने रुट के साथ किराया

यह देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को कवर करेगा। यात्रियों यह ट्रेन हैदराबाद-अहमदाबाद-निष्कलंक महादेव शिव मंदिर-अमृतसर-जयपुर और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जैसी जगहों का दर्शन कराएगा। बताया जा रहा है कि यह सबसे किफायती टूर पैकेज में से एक है। टूर पैकेज की कुल कीमत 11340 रुपये से शुरू हो रही है। इस पैकेज के तहत स्लिपर क्लास में ट्रेन सफर की सुविधा होगी। इस दौरान यात्रियों रात्रि विश्राम, धर्मशाला में फ्रेश अप, सुबह में चाय (कॉफी), नाश्ता, लंच और डिनर  उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ ही यात्रियों का ट्रेवल इंश्योरेंस भी होगा।

Also read: मुजफ्फरपुर के साथ कई शहरों से दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें, जाने टाइमिंग और किराया

भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन के लिए मदुरै, डिंडीगुल, करूर, इरोड, सेलम, जोलारपेट्टई, काटपाडी, एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, नेल्लोर, विजयवाडा में बोर्डिंग प्वाइंट यानी जहां से यात्री इस ट्रेन में अपनी सफर की शुरुआत कर सकते हैं बनाए गए हैं। वहीं विजयवाड़ा, नेल्लोर, पेरम्बूर, काटपाडी, जोलारपेट्टई, सेलम, इरोड, करूर, डिंडीगुल और मदुरै में यात्री डी-बोर्डिंग यानी अपनी यात्रा को खत्म कर सकते हैं। 

Also read: बिहार को वंदे भारत ट्रेन की सौगात, इन जिलों में चलेगी यह ट्रेन

आईआरसीटीसी टूरिज्म (IRCTC Tourism) के मुताबिक यह ट्रेन देश के सभी महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों को कवर करेगा और यह सबसे किफायती टूर पैकेज में से एक है। ‘भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन’ की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट Https://Www.Irctc.Co.In/ पर भी ऑनलाइन की जा रही है। 

Exit mobile version