Site icon APANABIHAR

Bihar Weather update: बिहार में 4 अगस्त तक होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

apanabihar 3 4

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (patna) और राज्य के अधिकांश जिलों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई है। इधर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 4 अगस्त तक बिहार (Bihar) में व्यापक रूप से ज्यादा बारिश होने की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने रविवार और सोमवार को बिहार (Bihar) में अलग-अलग स्थानों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश और वज्रपात होने की आशंका के चलते यलो अलर्ट जारी किया है।

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बिहार (Bihar) में मंगलवार और बुधवार को कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में बिहार (Bihar) के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि बिहार (Bihar) के दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पश्चिमी हिस्सों में एक या दो स्थानों पर भी भारी बारिश हुई।

Also read: बिहार में एकाएक छाए काले बादल, इन जिलों में 4 दिनों तक बारिश की संभावना

अधिकारी ने कहा कि एक कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम बिहार (Bihar) और आसपास के क्षेत्रों के आसपास बन रहा है। जिसके अगले दो दिन में पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। मॉनसून ट्रफ रेखा भी गंगानगर से दक्षिण बिहार (Bihar) होते हुए बंगाल की उत्तर-पश्चिमी खाड़ी की ओर जा रही थी।

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

अगले कुछ घंटों में भारी बारिश होने की संभावना: अधिकारी
उन्होंने बताया कि “बिहार (Bihar) के पश्चिमी हिस्सों में अधिकांश स्थानों पर मध्यम बारिश और दक्षिण बिहार (Bihar) में एक या दो स्थानों पर आज अगले कुछ घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही बिहार (Bihar) के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।” उन्होंने कहा कि दक्षिण बिहार (Bihar) में कुछ स्थानों पर 20-30 किमी प्रति घंटे की औसत गति से हवाएं चलने की भी उम्मीद है।

Also read: IMD अलर्ट: बिहार में चलेगी तेज रफ्तार से हवा, शाम को इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

Exit mobile version