Site icon APANABIHAR

Bihar Weather Update: बिहार के 6 जिलों में गरज के साथ भारी बारिश का अलर्ट

apanabihar 4 4

पिछले 24 घंटों में बिहार (bihar) में मानसून की गतिविधि सामान्य रही। वही कुछ जगहों पर भारी बारिश हुई। इंद्रपुरी में 120 मिमी, डेहरी में 90 मिमी, चेनारी, चांद और अधवारा में 80 मिमी, कुदरा और दिनारा में 70 मिमी, कदवां में 60मिमी, शेरघाटी, पामेरगंज, नौहट्टा और तरारी में 50 मिमी बारिश हुई। 

Also read: बिहार के इन जिलों में  चल रही ठंडी हवा, होगी मूसलाधार बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में बिहार (bihar) के अधिकतर हिस्सों में बारिश में कमी आएगी। फिलहाल मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में बिहार (bihar) के छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। ये जिले हैं,  खगड़िया, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, सीतामढ़ी और अररिया। बिहार के शेष हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिजाज़, इन 19 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश

पटना में दिन में खिली धूप

रविवार को राजधानी पटना में धूप खिली और मौसम सामान्य बना रहा। पारे में भी आंशिक बढ़ोतरी दर्ज की गई। एक निम्न दबाव का क्षेत्र दक्षिण-पूर्व उत्तरप्रदेश व इसके आसपास बना हुआ है। इससे जुड़ा चक्रवातीय परिसंचरण अगले दो दिनों में दक्षिणी उत्तरप्रदेश की ओर शिफ्ट करेगा। साथ ही मानसून की ट्रफ रेखा फिलहाल गया, दुमका होते हुए बंगाल की खाड़ी की ओर जा रही है। इन मौसमी सिस्टम के प्रभावों से अगले 24 घंटों में पूर्वोतर बिहार में भारी बारिश के आसार हैं।

Also read: बिहार में मौसम हुआ कूल-कूल, पटना व इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में पुरवा हवा चलने से 6 डिग्री गिरा पारा, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version