Site icon APANABIHAR

क्या आप जानते हैं कि ‘बचपन का प्यार’ गाने का ओरिजनल सिंगर कौन है? वायरल हो रहा है ये सॉन्ग

apanabihar 2 27

इंटरनेट पर आजकल एक बच्चा छाया हुआ है। बेहद सामूमियत से ‘बसपन का प्यार’ का गाने वाले इस बच्चे का नाम है सहदेव दिर्दो। छत्तीसगढ़ के सहदेव ने पूरे देश को अपनी दीवाना बनाया हुआ है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से लेकर सुपरस्टर अनुष्का शर्मा तक सभी सहदेव के गीत के कायल हो गए हैं। ये गीत सहदेव ने 2019 में अपने स्कूल में गाया था जिसके उसकी टीचर ने मोबाइल पर रिकॉर्ड किया था और अब वायरल हो गया।

पर क्या आप जानते हैं कि ‘बचपन का प्यार’ गाने का असली सिंगर कौन हैं? दरअसल, इस गाने को गुजरात के एक आदिवासी लोक गायक कमलेश बरोट ने गाया है। ये गाना 2018 में बनाया गया। गाने को मयूर नदिया ने म्यूजिक दिया है। इसके गीतकार हैं पीपी बरिया। ओरिजनल गाना वायरल है, इसके 50 लाख से ज्यादा व्यूज हैं।

कमलेश मीडिया को बताया कि- ‘2018 में ये गाना बनाया था। इसके बाद अहमदाबाद की मेशवा फिल्म्स नाम की कंपनी ने उनसे इस गाने के सारे राइट्स खरीद लिए। 2019 में  मेशवा फिल्म्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज कर दिया।’ 

अपने करियर के बारे में बात करते हुए कमलेश ने कहा- ‘मैं अब तक 6000 से ज़्यादा गाने गा चुका हूं। कई गानों के राइटर और कंपोजर भी वो खुद ही हैं।’ इसके अलावा कमलेश ने सहदेव की भी तारीफ की है। 

Exit mobile version