Site icon APANABIHAR

बिहार में तीन रेलखंडो पर शुरू हो रही दर्जनो पैसेंजर ट्रेने, इन स्टेशनो पर जेनरल टिकट काउंटर भी खुलेंगे

apanabihar 10 21

रेलवे धीरे धीरे अपने पुराने रफ़्तार में लौट रहा है। जिसका प्रमाण सीधा देखा जा सकता है। बिहार में कई पैसेंजर ट्रेनो का परिचालन शुरू किया जा चुका है और कई और ट्रेनो का परिचालन एक अगस्त से शुरू होने जा रहा है। हम आपको पूरी लिस्ट दिखाएँगे उससे पहले आपको बता दें की बिहार के कुछ रेलवे स्टेशनो पर जेनरल टिकट काउंटर भी खोला जा रहा है।

Also read: गया से आनंद विहार के लिए चलेगी दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

जानकारी के लिए आपको बता दें की बिहार के भागलपुर-बाँका-हँसडीहा रेलखंड के साथ साथ गया-किऊल रेलखंड और गया-जमालपुर रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेनो का परिचालन 1 अगस्त से शुरू होने जा रहा है। एक अगस्त से छह जोड़ी ट्रेनो का परिचालन गया-किऊल रेलखंड व गया-जमालपुर रेलखंड पर शुरू किया जाना है, जबकि भागलपुर-बाँका-हँसडीहा रेलखंड पर छह पैसेंजर ट्रेनो का परिचालन भी एक अगस्त से शुरू हो जाएगा।

Also read: बिहार इस दिन होगा बारिश, चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत

जेनरल टिकट काउंटर की बात करें तो 31 जुलाई से डेल्हा और गया रेलवे स्टेशन के टिकट घरों को सामान्य दिनो की तरह जनता के लिए खोल दिए जाएँगे। स्टेशन प्रबंधक ने स्वयं जानकारी देते हुए बताया की पैसेंजर ट्रेनो का परिचालन की माँग लम्बे समय से की जा रही थी। अब लोगों की माँग पूरी कर दी गई है इसका बड़ा फ़ायदा रेलवे को भी होगा। क्योंकि लॉकडाउन के वजह से रेलवे के आय में ज़बरदस्त गिरावट आयी थी, अब इन ट्रेनो के परिचालन से रेलवे के आय में वृद्धि होगी।

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

अब आइए जानते है उन ट्रेनो के बारे में जो गया-किऊल रेलखंड और गया-जमालपुर रेलखंड पर संचालित किए जाने है। गाड़ी संख्या 03616 गया-जमालपुर पैसेंजर स्पेशल 1 अगस्त से अगली सूचना तक गया से दोपहर 03.00 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशन पर रुकते हुए रात्री 09.30 बजे जमालपुर पहुंचेगी। दूसरी गाड़ी संख्या 03615 जमालपुर-गया पैसेंजर स्पेशल 2 अगस्त से अगली सूचना तक जमालपुर से 08.15 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशन पर रुकते हुए दोपहर 03.00 बजे गया जंक्शन को पहुंचेगी।

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

तीसरी गाड़ी संख्या 03628 गया-किऊल पैसेंजर स्पेशल जो एक अगस्त से अगली सूचना तक प्रतिदिन गया जंक्शन से शाम 07.30 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशन पर रुकते हुए रात्री 12.20 बजे किऊल जंक्शन को पहुंचेगी।अगली गाड़ी जिसका गाड़ी संख्या 03627 है और ट्रेन का नाम किऊल-गया पैसेंजर स्पेशल जो दो अगस्त से अगली सूचना तक हर रोज़ किऊल से 05.45 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशन पर रुकते हुए 11.15 बजे गया जंक्शन को पहुंचेगी।

Exit mobile version