Site icon APANABIHAR

Bihar Weather News : बिहार में अगले कुछ घंटे में बदलेगा मौसम, 2 अगस्त तक बारिश होने की भविष्यवाणी

apanabihar 7 22

बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान पटना और राज्य के अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। इस बीच मौसम विभाग ने 2 अगस्त तक राज्य में व्यापक बारिश की भविष्यवाणी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को बिहार में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि शनिवार 31 जुलाई के मौसम की स्थिति के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा था कि अगले 48 घंटों में तटीय बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल पर कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जिससे पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में मानसून के और प्रबल होने की संभावना है। मानसून की रेखा फिरोजपुर, रोहतक, अलीगढ़, प्रयागराज, डाल्टनगंज और तटीय बांग्लादेश से होकर गुजर रही थी। मौसम विभाग के मुताबिक, पूर्वी उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों में एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

आज हो सकती है बारिश
अधिकारी ने बताया कि “बिहार में मानसून सक्रिय है। जिसके कारण अगले 24 से 48 घंटे यानी शुक्रवार से शनिवार तक राज्य में काले बादल छाए रहेंगे। इस दौरान राज्य के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, राज्य में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: बिहार में चिलचिलाती गर्मी से मिलेगी राहत, इन जिलों में हो सकती है बारिश
Exit mobile version