Site icon APANABIHAR

दुर्गा पूजा-दीवाली-छठ में बिहार आने वालों को होगी परेशानी, सभी ट्रेन हुआ फुल, मिल रहा वेटिंग टिकट

apanabihar 5 23

दुर्गापूजा और छठ जैसे त्योहार के समय अगर ट्रेन से यात्रा करनी हो तो अभी से प्लानिंग कर लें। फेस्टिव सीजन को लेकर टिकटों की एडवांस बुकिंग हो गई है। ऐसे में टिकट लेने पर अभी से आरक्षण में लंबी वेटिंग आ रही है। दुर्गापूजा के पहले दिल्ली से आनेवालों की भीड़ है तो छठ के बाद भागलपुर से जाने वालों की ज्यादा भीड़ है। ट्रेनों में 120 दिन पहले से एडवांस बुकिंग शुरू हो जाती है।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, मुजफ्फरपुर से हावड़ा के लिए दो अमृत भारत ट्रेन

दशहरा 15 अक्टूबर को है तो दिवाली 4 नवंबर को। छठ पूजा 10 नवंबर को है। दुर्गापूजा, दिवाली और छठ से पहले दूसरी जगहों से भागलपुर आनेवाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग है। हर साल त्योहार में कमोबेस यही स्थिति होती है। छठ के बाद भागलपुर से जानेवाली ट्रेनों में ज्यादा भीड़ है। इस रेलखंड पर भागलपुर ही एक मात्र एनएसजी 2 स्टेशन है और यहां से यात्रियों की भीड़ भी अधिक होती है।

Also read: छपरा, पटना के साथ बिहार के कई रूट पर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन, देखें लिस्ट

बावजूद इसके अबतक स्पेशल ट्रेन की कमी रही है। अभी तक दिल्ली या भागलपुर से स्पेशल ट्रेन की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि रेलकर्मियों की मानें तो पूजा के मद्देनजर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा सकती हैं। इसकी घोषणा आने वाले दिनों में हो सकती है। छठ के बाद अगले कुछ दिनों तक भागलपुर से जानेवाली ट्रेनों में आरक्षण वेटिंग की संख्या ज्यादा है। खासकर उन ट्रेनों में भीड़ ज्यादा है जो भागलपुर से दिल्ली या हावड़ा के लिए नियमित चलती है। दक्षिण भारत और मुंबई के लिए चलनेवाली सप्ताहिक या सप्ताह में दो दिन चलने वाली ट्रेनों में सामान्य दिनों में भी आरक्षण की वेटिंग लगी रहती है।

Also read: बिहार के इन स्टेशनों से चलेगी सूरत और रतलाम के लिए स्पेशल ट्रेन, जाने टाइमिंग

Exit mobile version