Site icon APANABIHAR

गया एयरपोर्ट से 1 अगस्त से शुरू होगी दिल्ली की फ्लाइट, हवाई यात्रियों के लिये खुशखबरी

apanabihar 4 24

अब यहां के यात्रियों को रांची और पटना एयरपोर्ट का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। हवाई यात्री 1 अगस्त से गया से दिल्ली -कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगे। इंडिगो एयरलाइंस की सेवा एक अगस्त से शुरू होने जा रही है।
अप्रैल से लेकर अब तक सन्नाटे की मार झेल रहा गया एयर पोर्ट एक बार फिर से अपनी रौनक में दिखने वाला है। इंडिगो एयरलाइंस की बुकिंग दिल्ली और कोलकाता के लिए शुरू कर दी गई है।

Also read: बिहार के इन जिलों में होगी अच्छी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

यात्री भी अपनी सुविधा अनुसार टिकट की बुकिंग करा रहे हैं। यहां से एक बार फिर से हवाई सेवा बहाल होने की खबर से जिले व उसके पड़ोसी जिलों के हवाई यात्रियों के बीच खुशी है। बीते दिनों ही एयरपोर्ट कमेटी की बैठक में हवाई सेवा बहाल किए जाने का मुद्दा उछला था। औरंगाबाद सांसद ने इस मसले पर कहा था कि वह सरकार के संबंधित मंत्रालय से बात कर हवाई यात्रा को शीघ्र बहाल किए जाने की बात रखेंगे।

Also read: Bihar Weather Today : बिहार में होने वाली है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

डीएम अभिषेक सिंह ने हवाई सेवा शुरू होने के मसले पर हवाई सेवा शुरू होने के पहले एयरपोर्ट के बाहर मांस मछली की दुकानों को हटाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने एयरलाइंस और एयरपोर्ट अथॉरिटी को वेबसाइट, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से प्रचार- प्रसार करने की नसीहत दी है। इससे गया और आस-पास के जिलों के लोग हवाई सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे। एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार ने बताया कि पर्यावरण कमेटी की हुई बैठक में डीएम ने एयरपोर्ट के फनेल क्षेत्र के पास हो रहे निर्माण के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र लेने की भी जरूरत पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि इस बाबत लोगों को अवगत कराया जाए। साथ ही उन्होंने बारिश के दिनों में एयरपोर्ट परिचालन क्षेत्र और आसपास जल जमाव की समस्या को दूर करने के लिए ड्रेनेज बनाने व जल निकासी की समस्याा को दूर करने पर जोर दिया है। डीएम ने इस बाबत संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं।

Also read: बिहार में अचानक बदला मौसम का मिज़ाज गर्मी से मिली राहत, यहां होगी बारिश


एयर इंडिया शेड्यूल के मुताबिक मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को गया से दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी।
एयर इंडिया की फ्लाइट 12 बजकर 10 मिनट पर दिल्ली से गया के लिए उड़ान भरेगी। ये फ्लाइट 1 बजकर 40 मिनट पर गया पहुंच जाएगी। गया से लगभग 2 बजे फ्लाइट खुलेगी जो वाराणसी होते हुए 3 बजकर 30 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी। फिलहाल एयर इंडिया की ही फ्लाइट गया से शुरू हो रही है। गया से कोलकाता जाने के लिए गो एयर की हवाई उड़ानों का फिलहाल कोई सूचना नहीं है। जानकारी के मुताबिक अगस्त के दूसरे सप्ताह से गया से कोलकाता के लिए भी उड़ाने शुरू हो जाएगी।

Also read: Bihar Mausam Today: बिहार में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, आंधी-बारिश का अलर्ट

Exit mobile version